scriptमस्जिद से साढ़े 3 लाख रुपए से भरा बैग पार करने वाले 3 आरोपी पकड़ाए | 3 accused arrested for crossing a bucket full of bags | Patrika News
बिलासपुर

मस्जिद से साढ़े 3 लाख रुपए से भरा बैग पार करने वाले 3 आरोपी पकड़ाए

तखतपुर नगीना मस्जिद से खाद व्यापारी के साढ़े 3 लाख रुपए से भरा बैग पार करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

बिलासपुरAug 11, 2018 / 03:19 pm

Amil Shrivas

theft

मस्जिद से साढ़े 3 लाख रुपए से भरा बैग पार करने वाले 3 आरोपी पकड़ाए

बिलासपुर. तखतपुर नगीना मस्जिद से खाद व्यापारी के साढ़े 3 लाख रुपए से भरा बैग पार करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इनमें एक किशोर भी शामिल है। घटना डेढ़ महीने पूर्व की है। पुलिस चोरी हुए मोबाइल के लोकेशन के जरिए एक आरोपी तक पहुंची। पूछताछ में उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर मस्जिद से रुपए से भरा बैग व दानपेटी चोरी करने का राज उगला। तखतपुर पुलिस के अनुसार, तखतपुर निवासी व अंसारी खाद भंडार के संचालक नदीम अंसारी अपने भाई मुकीम के साथ 7 अगस्त को रात साढ़े 8 बजे दुकान बंद करके गल्ले से नकदी 3 लाख 40 हजार रुपए बैग में रखकर रोज की तरह नगीना मस्जिद नमाज अदा करने गए थे। नमाज के समय चोरों ने उनका बैग पार कर दिया। नदीम ने इसकी रिपोर्ट थाने में की। मस्जिद में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग खंगालने पर एक युवक बैग ले जाते दिखा। पुलिस अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी।

डेढ़ महीने पूर्व मस्जिद से चोरी हुए मोबाइल ने खोला राज, नोटों से भरा बैग सहित गिरफ्तार : मस्जिद के नायब सदर अजमत खान पिता अब्दुल जब्बार ने पुलिस को बताया कि 20 जून 2018 की रात चोरों ने मस्जिद की दानपेटी पार कर दी थी, जिसमें नकदी करीब 35 हजार रुपए थे। इसी प्रकार 25 जून को रात में चोरों ने मस्जिद की दानपेटी से 1700 रुपए नकदी व एक मोबाइल पार कर दिया था, जिसकी शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई गई थी। पुलिस ने मोबाइल का आईएमईआई नंबर ट्रेस किया, जिससे पता चला कि चोरी का मोबाइल तखतपुर निवासी आशीष गुप्ता चला रहा है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, उसने बताया कि उक्त मोबाइल को उसने तखतपुर मुसलमान मोहल्ला निवासी शोएब उर्फ गोल्डी पिता मो. जाकिर (20) से खरीदा था। पुलिस ने शोएब को रायपुर के होटल से पकड़ा। उसके कब्जे से 2 लाख 50 हजार रुपए नकदी बरामद किया। उसने मस्जिद से नोटों से भरा बैग अपने 16 वर्षीय किशोर साथी के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया। किशोर ने पुलिस को अपने साथियों की भी जानकारी दी। जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।
किशोर से बरामद किए 50 हजार रुपए : पुलिस ने तखतपुर में रहने वाले आरोपी के 16 वर्षीय किशोर साथी को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से 50 हजार रुपए नकदी बरामद किया। पूछताछ में उसने बताया कि चोरी की रकम में से शोएब ने उसे 50 हजार रुपए दिए थे। शेष रकम 2 लाख 90 हजार रुपए उसने अपने पास रख लिया था।
अय्याशी में उड़ा दिए 40 हजार : आरोपी शोएब ने पुलिस को बताया कि चोरी के बाद रकम लेकर वह रायपुर आ गया था। यहां 3 दिन तक अय्याशी की, जिसमें 40 हजार रुपए खर्च हो गए।
डेढ़ महीने पूर्व चोरी करना स्वीकार किया : आरोपी शोएब ने बताया कि डेढ़ महीने पूर्व जून महीने में उसने अपने साथी आशीष पिता दिलीप गुप्ता (19) निवासी ग्राम बरेला और 16 वर्षीय किशोर के साथ मिलकर दनपेटी से दो बार नकदी रकम चोरी की। चोरी की शिकायत पुलिस से नहीं होने पर 7 अगस्त को नदीम अंसारी का बैग पार करने की योजना बनाई थी।

Home / Bilaspur / मस्जिद से साढ़े 3 लाख रुपए से भरा बैग पार करने वाले 3 आरोपी पकड़ाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो