scriptकोचिंग यार्ड कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, स्टेशन पहुंची राजधानी तो मालूम हुआ एसी है खराब | AC not working in train bilaspur railway zone | Patrika News
बिलासपुर

कोचिंग यार्ड कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, स्टेशन पहुंची राजधानी तो मालूम हुआ एसी है खराब

राजधानी एक्सप्रेस के फस्र्ट क्लास कम्पार्टमेंट का एसी खराब

बिलासपुरMay 24, 2019 / 07:40 pm

Amil Shrivas

101 Trains cancelled in local route in chennai

Canceled shuttle and Ambikapur-Shahdol train

बिलासपुर. कोचिंग यार्ड से प्लेटफॉर्म नं. 7 पहुंची राजधानी एक्सप्रेस के फस्र्ट क्लास कम्पार्टमेंट का एसी खराब होने के कारण ट्रेन एक घंटे लेट हो गई। घंटे भर मरम्मत करने बाद भी जब समस्या दूर नहीं हुई तो दूसरा कोच लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। अधिकारी मामले में जांच कर रहे है।
गुरुवार को दोपहर 1.30 राजधानी एक्सप्रेस(12441) दिल्ली जाने के लिए बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 7 में पहुंची। ट्रेन में चढ़ रहे यात्रियों से स्टेशन मास्टर को शिकायत मिली की राजधानी एक्सप्रेस के फस्र्ट क्लास कोच का एसी काम नहीं कर रहा है। राजधानी एक्सप्रेस का एसी खराब होने की सूचना मिलते ही इंजीनियरिंग व इलेक्ट्रानिक विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। घंटों तक एसी में आई खराबी को दूर करने का प्रयास चलता रहा लेकिन जब एसी ठीक नहीं हो सका तो अंत में कोचिंग यार्ड से दूसरा कोच मंगाया गया। एक्सट्रा कोच आने के बाद खराब कोच से बदलकर ट्रेन को 3.11 घंटे देरी से नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया।
6 घंटे की जांच के बाद पहुंचती है ट्रेन

राजधानी एक्सप्रेस का कोचिंग यार्ड में धुलाई व सर्विसिंग में लगभग 6 घंटे का समय लगता है। 6 घंटे के मेटनेंस के बाद ट्रेन को बिलासपुर स्टेशन भेजा जाता है। कोचिंग यार्ड मेंटनेंस के दौरान फस्र्ट क्लास कोच के एसी काम नहीं कर रहा है इसका पता न चलना बड़ी लापरवाही को दर्शता है।
एसी में खराबी आने का कारणों की जांच की जा रही है। कोच में ट्रेन की मेटनेंस व जांच में लगभग 6 घंटे लगते है। इलेक्ट्रानिक सामान है कभी भी खराब हो सकता है।
पुलकित सिंघल सीनियर ड़ीसीएम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो