scriptकार्रवाई : सीज वाहन को बेचकर १५ लाख का गबन, आरोपी गिरफ्तार | Action: Embezzlement of 15 lakhs by selling seized vehicle, accused ar | Patrika News
बिलासपुर

कार्रवाई : सीज वाहन को बेचकर १५ लाख का गबन, आरोपी गिरफ्तार

मामले का सहआरोपी पहले ही भेजा जा चुका है जेल

बिलासपुरApr 30, 2022 / 12:28 am

SUNIL PRASAD

jashpur News

पत्थलगांव पुलिस की गिरफ्त में गबन का आरोपी।

पत्थलगांव. फायनेंस की सीज वाहन को पुन: विक्रय कर उससे प्राप्त रकम को फायनेंस कंपनी में जमा नहीं करने वाले आरोपी किशोर चंद्रा को थाना पत्थलगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रकरण के सहआरोपी संजय एक्का निवासी शिवपुर को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। थाना पत्थलगांव में आरोपी के विरूद्ध धारा 406, 408 भादवि के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी किशोर चंद्रा के कब्जे से एक मोटर सायकल जप्त किया गया है। प्रकरण में अन्य 4 आरोपी फरार हैं, जिनकी लगातार पता तलाश जारी है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रार्थी संदीप सिन्हा, लीगल मैनेजर श्रीराम फायनेंस कंपनी ने थाना पत्थलगांव में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इनकी पत्थलगांव स्थित कंपनी दोपहिया वाहन खरीदने के लिए, लोगों को लोन उपलब्ध कराती है। इनकी शाखा से पत्थलगांव क्षेत्र के कुछ व्यक्ति फायनेंस कराकर दोपहिया वाहन खरीदे थे। उपभोक्ता वाहन की मासिक किस्त कंपनी को अदा करते थे, यदि उपभोक्ता फायनेंस का किस्त पटाने में असमर्थ रहता है तो उपभोक्ता से वाहन को सीजकर कंपनी में जमा किया जाता है तथा सीज किया वाहन को कंपनी के कर्मचारी द्वारा पुन: विक्रय कर फायनेंस का भारपाई किया जाता है। प्रकरण में आरोपी के द्वारा सीज वाहन में से कुछ वाहन को अपने प्रयोग में लिया गया है, तथा कुछ वाहन को विक्रय करने के पश्चात् प्राप्त रकम को कंपनी में जमा नहीं किया है, न ही फायनेंस का भरपाई किया, जिससे कंपनी को पंद्रह लाख रुपए का नुकसान हुआ। प्रकरण में 6 आरोपियों की संलिप्तता होने से आरोपियों के विरूद्ध थाना पत्थलगांव में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
अपने घर से पकड़ा गया आरोपी : मुखबिर की सूचना पर प्रकरण के आरोपी किशोर चंद्रा के उसके निवास में होने की जानकारी मिलने पर थाना पत्थलगांव द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर मौके पर जाकर दबिश देकर घेराबंदी कर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी द्वारा पूछताछ में उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया, एवं उसके मेमोरंडम से पैशन प्रो मोटर सायकल क्र सीजी 13 जेड 6893 को जप्त किया गया है। आरोपी किशोर चंद्रा उम्र 37 साल निवासी कटौद थाना डभरा जिला जॉंजगीर चांपा को २८ अप्रेल को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। प्रकरण की घटना में शामिल अन्य 4 आरोपीगण फरार हैं, जिनकी लगातार-तलाश जारी है।

Home / Bilaspur / कार्रवाई : सीज वाहन को बेचकर १५ लाख का गबन, आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो