scriptसरकारी अंग्रेजी मीडियम में प्रवेश के लिए उमड़ी भीड़, 440 सीटों के लिए 3777 फॉर्म बिके | Admission start in Government English Medium School, 3777 form sold | Patrika News
बिलासपुर

सरकारी अंग्रेजी मीडियम में प्रवेश के लिए उमड़ी भीड़, 440 सीटों के लिए 3777 फॉर्म बिके

सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल (Government English Medium School) खुलने के बाद निजी स्कूलों से अभिभावकों का मोहभंग हो रहा है।

बिलासपुरJul 09, 2020 / 09:58 am

Ashish Gupta

college admission policy

college admission policy

बिलासपुर. सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल (Government English Medium School) खुलने के बाद निजी स्कूलों से अभिभावकों का मोहभंग हो रहा है। बिलासपुर में केवल 3 सरकारी स्कूलों में ही अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होगी। कोरोना काल में निजी स्कूलों की लगातार मनमानी व अनावश्यक फीस बढ़ोतरी ने अभिभावकों के नाम में दम कर रखा है।
इन स्कूलों के द्वारा जिस तरह से ऑनलाइन क्लास के नाम पर फीस वसूली को लेकर दबाव बनाने का काम किया गया है उससे पालक अब बच्चों का एडमिशन सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कराने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इस बात की गवाही शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आए आवेदनों से मिल रही है।

12वीं की 440 सीटों के लिए 3777 फॉर्म बिके
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार स्कूल में पहली से बारहवीं तक केवल 480 सीटों के लिए 3777 आवेदन फॉर्म पालक ले गए थे। इनमें से 1 जुलाई तक 2939 फॉर्म जमा हुए। सभी स्कूलों में स्क्रूटनी के बाद आवेदन करने वालों की सूची बना ली गई है। अधिकारियों के अनुसार आवेदन करने वाले की सूची में बड़े और छोटे निजी स्कूलों के लगभग 70% विद्यार्थियों ने लिए और जमा किए हैं।

Home / Bilaspur / सरकारी अंग्रेजी मीडियम में प्रवेश के लिए उमड़ी भीड़, 440 सीटों के लिए 3777 फॉर्म बिके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो