scriptतीन माह से स्थानांतरित कर्मचारियों के आवेदन वरिष्ठ सचिवों की समिति में निर्णय के लिए लंबित | Applications of transferred employees pending for three months | Patrika News
बिलासपुर

तीन माह से स्थानांतरित कर्मचारियों के आवेदन वरिष्ठ सचिवों की समिति में निर्णय के लिए लंबित

स्थानान्तरण नीति के विरूद्ध किए गए स्थानांतरणों से असंतुष्ट कर्मचारियों के अभ्यावेदन वरिष्ठ सचिवों की समिति के समक्ष विगत तीन महीनों से निर्णय हेतु लंबित है। इस समिति के निर्णय की प्रत्याशा में प्रदेश के सैकड़ों कर्मचारी पदांकित स्थानों पर कार्यभार ग्रहण नहीं किए हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीआर यादव ने समिति के अध्यक्ष व अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मण्डल को ज्ञापन प्रेषित कर कर्मचारियों के अभ्यावेदनों पर शीघ्र निर्णय लेने की मांग की है ।

बिलासपुरOct 23, 2019 / 10:01 pm

GANESH VISHWAKARMA

Education, medical, police departments Transfer list

तबादलों की बयार, मध्य रात्रि शिक्षा विभाग में फिर जारी हुई सूची

बिलासपुर. स्थानान्तरण नीति के विरूद्ध किए गए स्थानांतरणों से असंतुष्ट कर्मचारियों के अभ्यावेदन वरिष्ठ सचिवों की समिति के समक्ष विगत तीन महीनों से निर्णय हेतु लंबित है । इस समिति के निर्णय की प्रत्याशा में प्रदेश के सैकड़ों कर्मचारी पदांकित स्थानों पर कार्यभार ग्रहण नहीं किए हैं । छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीआर यादव ने समिति के अध्यक्ष व अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मण्डल को ज्ञापन प्रेषित कर कर्मचारियों के अभ्यावेदनों पर शीघ्र निर्णय लेने की मांग की है ।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 में छ0ग0उच्च न्यायालय के आदेश पर शासन ने स्थानांतरण नीति के उल्लंघन के प्रकरणों के विरूद्ध अभ्यावेदनों की सुनवाई के लिये वरिष्ठ सचिवों की समिति का गठन किया है । इस समिति में अतिरिक्त मुख्य सचिव आरपी मण्डल की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय सचिवों की समिति का गठन किया है । जो नियम विरूद्ध स्थानांतरणों के विरूद्ध प्राप्त अभ्यावेदनों पर निर्णय लेगी । किन्तु इस समिति की एक भी बैठक आज पर्यन्त नहीं हुई है। यादव ने बताया कि तीन महीनों तक चले स्थानांतरणों से लगभग 15 हजार अधिकारी व कर्मचारी प्रभावित हुए हैं । जिनमें से दो हजार कर्मचारियों ने सचिवों की समिति को अपना अभ्यावेदन प्रस्तुत किया है इसके अतिरिक्त छग उच्च न्यायालय की शरण में गए कर्मचारियों के द्वारा भी अभ्यावेदन प्रस्तुत किया गया है । स्थानांतरण नीति एवं नियमों के विरूद्ध स्थानांतरण से क्षुब्ध अनेक कर्मचारियों ने उच्च न्यायालय की शरण ली है और बड़ी संख्या में कर्मचारियों को न्यायालय ने राहत प्रदान की है और स्थानांतरण पर स्थगन आदेश दिया है । इन कर्मचारियों के अभ्यावेदन भी सचिवों की समिति के समक्ष विचाराधीन है । कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष पीआर यादव ने शासन को प्रेषित ज्ञापन में चेतावनी दी है कि दीपावली पश्चात् शीघ्र निर्णय नहीं होने पर स्थानांतरण से प्रताडि़त कर्मचारियों का आंदोलन राजधानी रायपुर में किया जाएगा।

Home / Bilaspur / तीन माह से स्थानांतरित कर्मचारियों के आवेदन वरिष्ठ सचिवों की समिति में निर्णय के लिए लंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो