scriptदेश की सेवा का है जज्बा तो हो जाओ तैयार, 1 से 10 जून तक इस शहर में हो रही थल सेना की बंपर भर्तियां | Army recruits in Chhattisgarh from June 1 to 10 | Patrika News
बिलासपुर

देश की सेवा का है जज्बा तो हो जाओ तैयार, 1 से 10 जून तक इस शहर में हो रही थल सेना की बंपर भर्तियां

केवल छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए होगी भर्ती रैली, प्रदेशभर के 27 जिलों से आएंगे युवा, पूर्व सैनिक कर रहे युवाओं को तैयार

बिलासपुरMay 03, 2019 / 10:01 pm

Murari Soni

Army recruits in Chhattisgarh from June 1 to 10

देश की सेवा का है जज्बा तो हो जाओ तैयार, 1 से 10 जून तक इस शहर में हो रही थल सेना की बंपर भर्तियां

बिलासपुर. आप युवा हैं और थल सेना में जाना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। बिलासपुर शहर में 1 से 10 जून तक थल सेना की बड़ी भर्ती आयोजित हो रही है। यह भर्ती केवल छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए है। इसमें प्रदेश के सभी 27 जिलों से युवा शामिल होने आएंगे। सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भी चल रहे हैं और हजारों युवाओं ने अपने पंजीयन भी करा लिए हैं। 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए शहर के बहतराई स्टेडियम में सैनिक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।

इन चरणों में होगी भर्ती, फिजीकल-मेडीकल साथ में होंगे:
जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के जिलाधिकारी (वीएसएम) संजय पांडे ने बताया कि थल सेना भर्ती के लिए सबसे पहले फिजीकल, मेडीकल होगा। इसके बाद लिखित परीक्षा और रिटर्न लिया जाएगा। फिजीकल और मेडीकल साथ में होगा और मौके पर भी लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड दिए जाएंगे।

पूर्व सैनिक दे रहे युवाओं को मार्ग दर्शन:
छत्तीसगढ़ के अधिक से अधिक युवाओं को सेना में लाने के लिए क्षेत्र के पूर्व सैनिक युवाओं को मार्गदर्शन दे रहे हैं। बिलासपुर के अलावा मुंगेली, जांजगीर में पूर्व सैनिकों का गु्रप युवाओं को फिजीकल ट्रेनिंग दे रहे हैं।

युवाओं में दिख रहा उत्साह:
बिलासपुर में थल सेना की भर्ती रैली में शामिल होने 20 हजार 200 आवेदन ऑनलाइन आ चुके हैं। आवेदन आने का क्रम जारी है। भर्ती रैली के समय तक करीब 35 से 40 हजार आवेदन आने की संभावना है। यहां से थल सेना में करीब 500 से 700 के बीच अभ्यार्थियों को चुना जाएगा।
वेबसाइट व वा्ट्सएप से लें भर्ती रैली के नोटिफिकेशन:
जो युवा भर्ती रैली में शामिल होना चाहता है वह इंडियन आर्मी की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.इंडियनआर्मी.एनआईसी.इन पर जाकर आवेदन कर सकता है। आसपास व ग्रामीण अंचलों के लोग जिला सैनिक कल्याण बोर्ड कार्यालय में जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। जरूरी नियम व शर्तें आप मोबाइल नंबर 09650035544 पर वॉट्सएप से भी मंगा सकते हैं। युवा जिला रोजगार कार्यालय से भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।
दलालों के चक्कर में न पड़े, सीधे कॉल करें मिलेगा समाधान:
जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के जिलाधिकारी संजय पांडे ने युवाओं को सलाह दी है कि युवा किसी भी दलाल के चंगुल में न फंसे। सेना की भर्ती निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से होती है। इसमें धांधली की दूर-दूर तक कोई गुंजाइस नहीं होती। यूजर आईडी में कभी-कभी आती समस्याओं पर उन्होंने कहा कि जो मोबाइल नंबर दिया गया है युवा उस पर कॉल करके समाधान ले सकते हैं।

Home / Bilaspur / देश की सेवा का है जज्बा तो हो जाओ तैयार, 1 से 10 जून तक इस शहर में हो रही थल सेना की बंपर भर्तियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो