विदेशी शराब दुकान में चोरी करने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार, चोरी की कई घटनाओं में था शामिल

- शहर में लगातार हो रही चोरी की वारदात को सुझालने के लिए सभी थानों की टीम लगातार प्रयास कर रही है। चोरी के मामले की जांच के दौरान सरकंडा पुलिस को पता चला कि कुछ युवक गाडिय़ों में घूम घूम कर रुपए खर्च कर रहे हैं।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 18 Jan 2021, 08:27 PM IST

बिलासपुर. तखतपुर बेलसरी के अलावा शहर के अन्य क्षेत्रों में घूम-घूम कर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे तीन आरोपियों को सरकंडा पुलिस ने सीपत से गिरफ्तार किया है। आरोपी चोरी करने के बाद रुपए खर्च कर चोरी की शराब पी रहे थे। आरोपियों ने बताया कि अधिकांश शराब उन्होंने बेच दी है। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए चोरों ने सिविल लाइन, मस्तूरी व तखतपुर की चोरी का घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया है।

शहर में लगातार हो रही चोरी की वारदात को सुझालने के लिए सभी थानों की टीम लगातार प्रयास कर रही है। चोरी के मामले की जांच के दौरान सरकंडा पुलिस को पता चला कि कुछ युवक गाडिय़ों में घूम घूम कर रुपए खर्च कर रहे हैं। सूचना के आधार पर सरकंडा टीम ने जांच को आगे बढ़ाते हुए संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो चोरी के मामले का खुलासा होता चला गया। चोरों ने तखतपुर विदेशी शराब दुकान, सिविल लाइन थाना क्षेत्र में २ चोरी व मस्तूरी में चोरी की वारदात को करना स्वीकर किया है। सरकंडा पुलिस ने चोरी के आरोप में धीरेन्द्र वैष्णव उर्फ पिंकू, हरी व रवि को गिरफ्तार कर मामले में जांच कर रही है।

चौकीदार को कमरे में बंद कर की चोरी
शातिर चोरों ने तखतपुर बेलसरी स्थित शराब दुकान में 27 दिसम्बर की रात को चोरी की घटना को अंजाम दिया। आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के दौरान शराब दुकान के पीछे क्वार्टर में रहने वाले चौकीदार को उसके ही कमरे में बाहर से बंद कर दिया था। शराब दुकान से विभिन्न कम्पनी के 94 नग शराब चोरी किए थे। आरोपियों ने बताया कि कुछ शराब व पी गए और कुछ को बेच दिया है।

आदतन चोर हत्या के प्रयास का है आरोपी तो दूसरा बलात्कार का आरोपी
पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि धीरेन्द्र वैष्णव उर्फ पिंकू आदतन बदमाश व चोर है। पूर्व में वह हत्या के प्रायस मामले में जेल गया था। वहां उसकी मुलाकात छतौना चकरभाठा निवासी हरि से हुई जो बलात्कार के आरोप में जेल में बंद था। दोनों ने जेल अंदर ही साथ ही मिलकर चोरी का प्लान तैयार किया था। बाहर आने के बाद उन्होंने अपने प्लान में रवि को भी मिला लिया था।

सीपत में अपने फूफ्रा के यहां छिपा था आरोपी
सरकंडा पुलिस के हत्थे चढ़े संदेही ने पूछताछ में बताया कि मामले का मुख्य आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद सीपत के बलौदा में अपने फूफा के घर छिपा हुआ है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned