scriptबंगाल से पकड़ा गया एटीएम ठग, ठगी के पांच लाख रुपए सीज, स्कार्पियो जब्त | ATM cheater arrested, accused arrested to the bihar and bengal | Patrika News
बिलासपुर

बंगाल से पकड़ा गया एटीएम ठग, ठगी के पांच लाख रुपए सीज, स्कार्पियो जब्त

रेलवे अधिकारी बनकर रेलवे कर्मचारी को सैलरी स्लीप भेजने का झांसा देकर साढ़े 6 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड व उसके साथी को पुलिस ने बिहार व पश्चिम बंगाल से पकड़ा।

बिलासपुरSep 10, 2019 / 11:57 am

Murari Soni

बंगाल से पकड़ा गया एटीएम ठग, ठगी के पांच लाख रुपए सीज, स्कार्पियो जब्त

बंगाल से पकड़ा गया एटीएम ठग, ठगी के पांच लाख रुपए सीज, स्कार्पियो जब्त

बिलासपुर. रेलवे अधिकारी बनकर रेलवे कर्मचारी को सैलरी स्लीप भेजने का झांसा देकर साढ़े 6 लाख की ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड व उसके साथी को पुलिस ने बिहार व पश्चिम बंगाल से पकड़ा। हलांकि जब इनको पुलिस पकडऩे गई थी तो उस वक्त इनके गांव के ग्रामीण एकजुट हो गए थे और हंगामा मचाने लगे थे, किसी तरह पुलिस ने मामले को संभाला और आरोपियों को गिरफ्तार किया। पता चला कि आरोपी ने ऑनलाइन फ्रॉड की रकम से स्कार्पियो खरीदी थी। आरोपियों से स्कार्पियो,5 एटीएम कार्ड, 3 मोबाइल जब्त किया है। आरोपी के खाते में जमा ठगी की रकम 5 लाख रुपए को पुलिस ने सीज कर दिया है।
एएसपी ओपी शर्मा ने सोमवार को खुलासा करते हुए बताया कि सिरगिट्टी थानांतर्गत आश्रय परिसर निवासी व रेल कर्मी पंचराम कवर पिता सीताराम (52) के मोबाइल पर जून महीने में अज्ञात मोबाइल नंबर 6289111295 से कॉल आया था। कॉल करने वाले ने खुद को डीआरएम कार्यालय बिलासपुर में एकाउंट सेक्शन का अधिकारी बताकर सैलरी स्लीप मोबाइल पर भेजने की जानकारी दी। ठग ने उनसे एटीएम कार्ड कर नंबर पूछकर उनके खाते से नकद साढ़े 6 लाख रुपए पार कर दिया था। शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया था। आरोपी ठग के मोबाइल नंबर और खाते से ट्रांसफर हुई रकम के संबंध में पुलिस ने साइबर सेल की मदद ली, जिसमें पता चला कि ठग ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया है। रकम सचिन मंडल उर्फ कपिल देव पिता विनोद मंडल (25) निवासी ग्राम बगीचा जिला बांका, बिहार के खाते में ट्रांसफर होने की जानकारी मिली। बैंक खाते से मिले आरोपी के नाम के आधार पर पुलिस ने बिहार में सचिन मंडल के घर में दबिश दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी फरार हो चुका था।
पश्चिम बंगाल में मिला आरोपी
बिहार से फरार होने के बाद पुलिस आरोपी का लोकेशन टे्रस कर रही थी। उसका लोकेशन पश्चिम बंगाल के पूर्व वर्धमान में मिला। पुलिस टीम बिहार से पश्चिम बंगाल पहुंची। यहां से पुलिस ने आरोपी सचिन को पकड़ा। उसने पंचराम के खाते से रकम पार करना स्वीकार करते हुए अपने एक्सिस बैंक के खाते में रकम जमा करना स्वीकार किया।
छूट गए थे पुलिस के पसीने
पुलिस ने बताया कि जब आरोपी को पकडऩे पुलिस पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिला के स्वस्थीपली गांव पहुंची तो ग्रामीण पुलिस की टीम से सवाल जवाब करने लगे। अपने क्षेत्र के आदमी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने की बात पर ग्रामीण एकजुट हो गए और हंगामा मचाने लगे। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया और मामले की जानकारी दी इसके बाद ग्रामीण पुलिस के सहयोग के लिए तैयार हो गए। पुलिस ने बताया कि लगातार आरोपी अपना लोकेशन बदल रहा था। ऐसे में जब पुलिस से आरोपी का सामना हुआ तो भागने लगा, पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ा।
ऑनलाइन ठगी की रकम 5 लाख जब्त
आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने आरोपी को 4 सितंबर को बिलासपुर लेकर आई। यहां उसे गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड पर लिया गया। पूछताछ में उसने बताया कि ठगी की रकम 5 लाख रुपए को उसने अपने खाते में रखा है। पुलिस ने आरोपी के खाते को सीज कराया। वहीं आरोपी ने अपने साथी पंकज कुमार मंडल पिता मनोज कुमार (19) निवसी ग्राम पताईथान जिला दुमका, झारखंड के साथ मिलकर ठगी करना स्वीकार किया। आरोपी पंकज को पुलिस ने झारखंड में दबिश देकर पकड़ा। उसके कब्जे से पुलिस ने ठगी की रकम से खरीदी गई स्कार्पियो जेएच 15 क्यू 7298, 3 मोबाइल जब्त किया। आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने कोर्ट के आदेशपर जेल भेज दिया है।

Home / Bilaspur / बंगाल से पकड़ा गया एटीएम ठग, ठगी के पांच लाख रुपए सीज, स्कार्पियो जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो