scriptअपने आप को फौजी बताकर भरोसा जीता फिर कहा- मुझे ATM mini statement निकालना नहीं आता सिखाओगे, और जैसे ही पहुंचा atm तो … | ATM frauds in india: ATM card stolen and cheated in bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

अपने आप को फौजी बताकर भरोसा जीता फिर कहा- मुझे ATM mini statement निकालना नहीं आता सिखाओगे, और जैसे ही पहुंचा atm तो …

पोस्टिंग में हावड़ा के पानागढ़ जा रहा एक फौज का जवान ट्रेन में ठगी का शिकार हो गया।

बिलासपुरAug 31, 2019 / 12:21 pm

Murari Soni

Online Banking Fraud

सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

बिलासपुर. पोस्टिंग में हावड़ा के पानागढ़ जा रहा एक फौज का जवान ट्रेन में ठगी का शिकार हो गया। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करते समय एक युवक से पहचान हुई। आरोपी ने सिपाही को सेना का जवान होने का भरोसा दिलाया और एटीएम मशीन से मिनी स्टेटमेंट निकलवाने की झांसा देते हुए गोपनीय नंबर जाना और फिर एटीएम कार्ड चोरी कर जवान के खाते से 1 लाख 88 हजार निकाल लिए। पीड़ित ने बिलासपुर पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है।
जीआरपी के अनुसार राजेश सिंह पिता सुधार सिंह आर्मो (31) जिरारी माघोपारा पेंड्रा निवासी 27 अगस्त को रात 12.30 बजे गिताजंली एक्सप्रेस से हावड़ा जाने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा था। ट्रेन का ब्रेंच में बैठ कर इंतजार कर रहा था इस दौरान उसके पास एक युवक आया। उसने राजेश को अपना परिचय अरविंद मिश्रा बताया साथ ही खुद को सेना का जवान बताते हुए कोलकता में पोस्टींग होने की बात कही।
ठग ने राजेश को झांस में लेते हुए एटीएम कार्ड से स्टेटमेंट निकालना न आने की बात कहते हुए समझाने को कहा। राजेश ठग के झांसे में आ गया और उसके साथ स्टेशन के एटीएम सेंटर पहुंचा और ठग ने अपना कार्ड देते हुए गोपनीय नंबर बताया। राजेश ने प्रयास किया लेकिन मिनी स्टेटमेंट नहीं निकला। इस ठग अरविंद मिश्रा ने राजेश से कहा कि वह अपने कार्ड से मिनी स्टेटमेंट निकालकर उसे सिखा दे। इस पर राजेश ने अपने एटीएम कार्ड से मिनी स्टेटमेंट निकाल कर दिखाया। दोनों साथ में गीताजंली एक्सप्रेस में चढ़ गए।
राजेश थका हुआ था सिरहाने बैग रख कर सो गया। इस दौरान अरविंद ने राजेश का एटीएम कार्ड चोरी कर लिया। इसकी जानकारी राजेश को तब हुई जब अरविंद ने अंजान नंबर से फोन कर उससे कार्ड चोरी कर रुपए निकालने की बात कही। एटीएम कार्ड से माध्मय से रुपए निकलने की जानकारी लगते ही राजेश ने घर पर फोन किया व खाता चेक करने को कहा। परिजनों ने राजेश को बताया कि खाते से 1 लाख 88 हजार रुपए निकल गए है। पीडित ने बटालियन में हाजरी देकर घटना बताई और छुट्टी लेकर बिलासपुर पहुंचा और मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। जीआरपी ने मामला जीरों में दर्ज कर रायगढ़ डायरी भेजने की बात कह रही है।

एटीएम मशीन व स्वेप कर निकाले रुपए

ठग ने राजेश के एटीएम से 10-10 व 5 हजार करके रायगढ़ के एटीएम से रुपए निकले। जब्कि स्वेप मशीन का इस्तेमाल से बाकी की रकम निकाल ली।

सेना के जवान राजेश सिंह आर्मों ने शिकायत दर्ज कराई है। चूंकी रुपए रायगढ़ के एटीएम मशीन से निकले है इसके कारण अपराध जीरों में दर्ज कर रायगढ़ डायरी भेजी जा रही है।

भूपेन्द्र राठौर, जांच अधिकारी जीआरपी

Home / Bilaspur / अपने आप को फौजी बताकर भरोसा जीता फिर कहा- मुझे ATM mini statement निकालना नहीं आता सिखाओगे, और जैसे ही पहुंचा atm तो …

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो