scriptसावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP | ATM frauds in India: conman withdraw 1 lakh rupees from army man's ATM | Patrika News
बिलासपुर

सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

ATM frauds in India: पोस्टिंग पर हावड़ा जा रहा था फौज का जवान, ट्रेन में हुआ कुछ ऐसा के अब इन्साफ मांगने काट रहा थाने के चक्कर

बिलासपुरAug 31, 2019 / 12:40 pm

Saurabh Tiwari

ATM cards cloning : कोलकाता और दिल्ली में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर निकालते थे रुपए

ATM cards cloning : कोलकाता और दिल्ली में एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर निकालते थे रुपए

बिलासपुर. (ATM frauds in India) पोस्टिंग में हावड़ा के पानागढ़ जा रहा एक फौज का जवान ट्रेन में ठगी का शिकार हो गया। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में ट्रेन का इंतजार करते समय पीडित की पहचान एक युवक से हुई। आरोपी ने सिपाही को सेना का जवान होने का भरोसा दिलाया और एटीएम मशीन से मिनी स्टेटमेंट निकलवाने की झांसा देते हुए गोपनीय नंबर जाना और फिर एटीएम कार्ड चोरी कर जवान के खाते से 1लाख 88 हजार निकाल लिए। (Crime in Chhattisgarh)
पीडित ने बिलासपुर पहुंच मामले की शिकायत दर्ज कराई है। जीआरपी के अनुसार राजेश सिंह पिता सुधार सिंह आर्मो (31) जिरारी माघोपारा पेंड्रा निवासी 27 अगस्त को रात 12.30 बजे गीताजंली एक्सप्रेस से हावड़ा जाने बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचा था। ट्रेन का इंतजार कर रहा था इस दौरान उसके पास एक युवक आया। उसने राजेश को अपना परिचय अरविंद मिश्रा बताया साथ ही खुद को सेना का जवान बताते हुए कोलकता में पोङ्क्षस्टग होने की बात कही।
ठग ने राजेश को झांसे में लेते हुए एटीएम कार्ड से स्टेटमेंट निकालना न आने की बात कहते हुए समझाने को कहा। राजेश ठग के झांसे में आ गया और उसके साथ स्टेशन के एटीएम सेंटर पहुंचा और ठग ने अपना कार्ड देते हुए गोपनीय नंबर बताया। राजेश ने प्रयास किया लेकिन मिनी स्टेटमेंट नहीं निकला। इसपर ठग अरविंद मिश्रा ने राजेश से कहा कि वह अपने कार्ड से मिनी स्टेटमेंट निकालकर उसे सिखा दे। (atm skimming frauds in india) इस पर राजेश ने अपने एटीएम कार्ड से मिनी स्टेटमेंट निकाल कर दिखाया। दोनों साथ में गीताजंली एक्सप्रेस में चढ़ गए। राजेश थका हुआ था सिरहाने बैग रख कर सो गया। इस दौरान अरविंद ने राजेश का एटीएम कार्ड चोरी कर लिया।
इसकी जानकारी राजेश को तब हुई जब अरविंद ने अंजान नंबर से फोन कर उससे कार्ड चोरी कर रुपए निकालने की बात कही। (atm frauds complaints) एटीएम कार्ड से माध्यम से रुपए निकलने की जानकारी लगते ही राजेश ने घर पर फोन किया व खाता चेक करने को कहा। परिजनों ने राजेश को बताया कि खाते से 1 लाख 88 हजार रुपए निकल गए है।
एटीएम के अलावा स्वैप कर निकाले रुपए
ठग ने राजेश के एटीएम से 10-10 व 5 हजार करके रायगढ़ के एटीएम से रुपए निकले। जबकि स्वेप मशीन के इस्तेमाल से बाकी की रकम निकाल ली। (Chhattisgarh Crime Alert)
सेना के जवान राजेश सिंह आर्मों ने शिकायत दर्ज कराई है। चूंकी रुपए रायगढ़ के एटीएम मशीन से निकले हैं इसके कारण अपराध जीरो में दर्ज कर रायगढ़ डायरी भेजी जा रही है।
भूपेन्द्र राठौर, जांच अधिकारी जीआरपी

Home / Bilaspur / सावधान : अब आपके खाते में सेंध लगाने के लिए हैकर्स को ना ATM कार्ड का नंबर चाहिए ना OTP

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो