scriptराम जन्मभूमि और वैष्णो देवी समेत इन तीर्थ स्थलों की सैर कराएगी ये ट्रेन, 31 मार्च को होगी रवाना | Bharat Darshan tourism train will travel Ram Janmabhoomi, Vaishno Devi | Patrika News
बिलासपुर

राम जन्मभूमि और वैष्णो देवी समेत इन तीर्थ स्थलों की सैर कराएगी ये ट्रेन, 31 मार्च को होगी रवाना

– रेलवे बोर्ड ने किया 2019-20 में भारत दर्शन पर्यटन ट्रेन चलाने के निर्देश जारी- ट्रेन वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और माता वैष्णो देवी कटरा की यात्रा कराएगी

बिलासपुरJan 08, 2021 / 10:27 am

Ashish Gupta

special_train.jpg
बिलासपुर. रेलवे बोर्ड (Railway Board) द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 में भारत दर्शन पर्यटन ट्रेन चलाने के निर्देश जारी किए हैं। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में दक्षिण मध्य जोन सिकंदराबाद के उप महाप्रबंधक डीएसजीपी किशोर ने बताया कि भारत दर्शन पर्यटन ट्रेन में यात्रियों को स्लीपर व 3 एसी क्लास में यात्रा, धर्मशाला में रात्रि विश्राम, शाकाहारी भोजन, नॉन एसी बसों में दार्शनिक स्थानों का भ्रमण और यात्रा बीमा शामिल है। आईआरसीटसी दक्षिण पूर्वी क्षेत्र एरिया ऑफिसर ने भारत दर्शन ट्रेन (Bharat Darshan Train) की घोषणा की है, जिसमें ट्रेन 31 मार्च 2021 को इतवारी स्टेशन से शुरू होगी।
VIDEO: दोबारा ब्लॉक अध्यक्ष बनने पर बधाई की जगह विधायक ने कसा तंज तो ब्लॉक अध्यक्ष ने दिया ऐसा जवाब कि..

ट्रेन वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और माता वैष्णो देवी कटरा की यात्रा कराएगी। यात्रियों के लिए बोर्डिंग स्टेशन में भंडारा रोड, गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, भाटापारा, बिलासपुर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी निर्धारित हैं। 3 दिनों की यात्रा के दौरान यात्रियों को यात्रा शुल्क के लिए में स्लीपर में सफर के लिए 9030 रुपए और 3 एसी के लिए 10920 रुपए निर्धारित हैं। बुकिंग के लिए अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की 24 घंटे चालू हेल्प नंबर 8287932242 और 8287932329 के साथ-साथ वेबसाइट पर ऑनललाइन बुकिंग की जा सकती है।
जेब्रा क्रॉसिंग से आगे गाड़ी खड़ी करने पर विधायक का कटा चालान, पटाया दो सौ रुपए का जुर्माना

2 डोमेस्टिक फ्लाइट टूर पैकेज
डीजीएम डीएसजीपी किशोर ने बताया कि आईआरसीटीसी दक्षिण पूर्वी क्षेत्र द्वारा 2 डोमेस्टिक फ्लाइट टूर पैकेज तैयार किया गया है, जिसमें कंफर्म फ्लाइट टिकट के साथ डिलक्स होटल में रहने, ब्रेक फॉस्ट-डिनर, टूरिस्ट गाड़ी से घूमने व यात्रा बीमा की सुविधा दी जाएगी। पहले पैकेट में मेस्मेराइजिंग मेघालय एक्स रायपुर है।

गैस की कतार से मिलेगा छुटकारा, उपभोक्ता एक मिस्ड काल देकर बुक करवा सकेंगे सिलेण्डर

5 रात व 6 दिनों में गुवाहाटी, शिलांग, चेरापूंजी, मौलिन्नोंग, कॉजीरंगाा नेशनल पार्क की सैर कराई जाएगी। यात्रा रायपुर से 12 मार्च 2021 को शुरू होगी पैकेज की कीमत 29667 रुपए प्रतिव्यक्ति के लिए तय की गई है। इसी प्रकार दूसरा पैकेज गंगा रामायण यात्रा एक्स रायपुर है, जिसमें 5 रात 6 दिनों में लखनऊ, नैमिषारण्य, अयोध्या, प्रयागराज, वाराणासी की सैर कराई जाएगी, जो रायपुर से 3 मार्च 2021 को प्रारंभ होगी। पैकेज की कीमत 21700 रुपए प्रतिव्यक्ति तय है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yjsb7

Home / Bilaspur / राम जन्मभूमि और वैष्णो देवी समेत इन तीर्थ स्थलों की सैर कराएगी ये ट्रेन, 31 मार्च को होगी रवाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो