scriptथाने से 200 मीटर दूर हुयी बड़ी चोरी, सीसीटीवी में देखा तो दंग रह गए ! | big theft worth lakhs in mobile shop near police station | Patrika News
बिलासपुर

थाने से 200 मीटर दूर हुयी बड़ी चोरी, सीसीटीवी में देखा तो दंग रह गए !

Chhattisgarh Crime शिकायत लेने के बाद भी पुलिस ने दर्ज नहीं की एफआईआर
 

बिलासपुरAug 20, 2019 / 06:19 pm

Saurabh Tiwari

big theft worth lakhs in mobile shop near police station

थाने से 200 मीटर दूर हुयी बड़ी चोरी, सीसीटीवी में देखा तो दंग रह गए !

सीपत थाने से 200 मीटर दूर मोबाइल दुकान में लाखों की चोरी, तीसरी बार हुई वारदात

बिलासपुर. सीपत थाने से कुछ ही दुरी पर एक मोबाइल दूकान में लाखों की चोरी हो गयी। जब सीसीटीवी से देखा गया तो चोर तो दिखे साथ में थाने में आ जा रहे पुलिस वाले, उनकी गाड़ियां और आस पास पुलिस की गतिविधि भी दिखाई दी लेकिन बावजूद इसके किसी की नज़र इन चोरों पर नहीं पड़ी और चोर पूरा माल साफ़ कर गए।
सीपत थाने से 200 मीटर दूर मोबाइल दुकान का ताला तोडकऱ रविवार रात चोर ने लाखों का माल पार कर दिया। मोबाइल दुकान में पिछले 5 महीनों में तीसरी बार चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। सीसीटीवी कैमरे में 2 चोरों की तस्वीरें भी कैद हुई है। शिकायत लेने के बाद पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज नहीं किया है। जानकारी के अनुसार सीपत निवासी राकेश लोनिया पिता सुखदेव (32) सीपत थाने से 200 मीटर दूरी पर मुख्य मार्ग में ब्रम्हदेव मोबाइल शॉप नाम से मोबाइल दुकान चलाते हैं। रविवार रात करीब 9 बजे वे दुकान बंद कर घर चले गए थे। रात में चोर ताला तोडकऱ दुकान में घुसे और नए व रिपेयरिंग के लिए आए मोबाइल व अन्य सामान समेत लाखों का माल पार कर दिया। सोमवार सुबह राकेश दुकान पहुंचे तब उन्हें चोरी होने की जानकारी हुई। उन्होंने घटना कीसूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने मुअयाना किया।
सीसीटीवी कैमरे में दिखे दो चोर
राकेश ने पुलिस को दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग दिखाई, जिसमें रात करीब 12 बजकर 26 मिनट पर दो चोर दुकान के अंदर दाखिल होते दिखे। चोर करीब 1 घंटे तक दुकान के अंदर रखे नए व पुराने मोबाइलों को एक थैले में भरते हुए दिखे। इसके बाद आराम से दुकान से सामान समेटकर फरार हो गए। राकेश ने सीसीटीवी कैमरे की रिकर्डिंग पुलिस को सौंपते हुए चोरी होने की शिकायत थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत आवेदन लेने के बाद एफआईआर दर्ज नहीं किया।
5 महीनों में तीसरी बार हुई वारदात
राकेश की दुकान में पिछले 5 महीनों में चोरों ने तीसरी बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पूर्व में हुई चोरी के मामलों में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। चोरों से चोरी का आधा सामान ही बरामद हुआ था।
चोरी की सूचना पर मौके का मुआयना किया गया है। संचालक ने शिकायत की है, लेकिन कितने की चोरी हुई है इसकी जानकारी नहीं दी है, इसलिए एफआईआर दर्ज नहीं हो पाई है। मामले की जांच की जा रही है।
आशा सेन, प्रशिक्षु डीएसपी व थाना प्रभारी सीपत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो