script70 में से 55 पार्षदों ने मांगा पानी, नए शामिल क्षेत्र के पार्षद मांग रहे सड़क, नाली और बिजली | bilaspur nagar nigam latest news | Patrika News
बिलासपुर

70 में से 55 पार्षदों ने मांगा पानी, नए शामिल क्षेत्र के पार्षद मांग रहे सड़क, नाली और बिजली

bilaspur nagar nigam: एमआईसी में बजट प्रतिवेदन प्रस्तुत होने के बाद तय की जाएगी बजट सत्र और सामान्य सभा की तिथि

बिलासपुरFeb 26, 2020 / 01:52 pm

Murari Soni

70 में से 55 पार्षदों ने मांगा पानी, नए शामिल क्षेत्र के पार्षद मांग रहे सड़क, नाली और बिजली

70 में से 55 पार्षदों ने मांगा पानी, नए शामिल क्षेत्र के पार्षद मांग रहे सड़क, नाली और बिजली

बिलासपुर. आगामी सामान्य सभा और बजट सत्र के लिए निगम सचिवालय द्वारा जारी परिपत्र के आधार पर 70 में से 55 पार्षदों ने सुझाव और मांग का पत्र भेजा है। सर्वाधिक पार्षदों ने क्षेत्र में पानी की समस्या से अवगत कराते हुए गर्मी पूर्व बोर कराने की मांग की है। वहीं निगम में नए शामिल हुए क्षेत्र के पार्षदों ने सड़क, नाली, प्रकाश व्यवस्था बनाने की मांग रखी है। मेयर के निर्देश पर पार्षदों से आए मांग और सुझावों को बजट में शामिल करने निगम आयुक्त को भेजा गया है।
नगर निगम के मेयर रामशरण यादव ने निगम सचिवालय के माध्यम से सभी वार्ड पार्षदों को परिपत्र जारी कर आगामी बजट सत्र के लिए अपने-अपने वार्डों से संबंधित समस्याओं और आवश्यक विकास कार्यों के लिए सुझाव आमंत्रित किए थे। जारी परिपत्र के आधार पर 70 में से 55 वार्ड पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड में आवश्यक विकास कार्य जल संबंंधी समस्या तथा गर्मी में होने वाले संकट का हवाला देते हुए नया बोर कराने की मांग की है। वार्डों से आए पत्रों में सर्वाधिक मांग नए बोर के हैं जिसमें कहा गया है कि पिछली गर्मी में हुए जलसंकट को देखते हुए तत्काल नया बोर कराया जाए ताकि फिर इस गर्मी में वार्ड के निवासियों को पानी का संकट न हो।
वहीं निगम सीमा में शामिल हुए नए वार्ड मंगला, खमतराई, बहतराई, तिफरा यदुनंदन नगर, घुरू समेत अन्य वार्ड के पार्षदों ने बदहाल सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराने, नया बोर कराने के अलावा सड़क, नाली और सड़कों में प्रकाश की व्यवस्था कराने की मांग की है।
मेयर ने वार्ड पार्षदों द्वारा भेजे गए सुझावों और मांग को बजट में शामिल करने के लिए कार्रवाई करने निगम प्रशासन को भेज दिया है।

नगर निगम की एमआईसी में वार्ड पार्षदों के द्वारा भेजे गए सुझाव और मांगों को निगम आयुक्त के समक्ष भेजा गया है। एमआईसी में बजट प्रतिवेदन पर चर्चा के बाद बजट सत्र और सामान्य सभा आयोजित करने की तिथि तय की जाएगी।
शेख नजीरूद्दीन,
सभापति, नगर निगम बिलासपुर

Home / Bilaspur / 70 में से 55 पार्षदों ने मांगा पानी, नए शामिल क्षेत्र के पार्षद मांग रहे सड़क, नाली और बिजली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो