scriptपरीक्षा की तैयारी करने की जगह बेटा खेल रहा था मोबाइल पर गेम, पिता ने छीन लिया मोबाइल तो बेटे ने खा लिया जहर, दे दी जान | Boy ate poison for online game in bilaspur chhattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

परीक्षा की तैयारी करने की जगह बेटा खेल रहा था मोबाइल पर गेम, पिता ने छीन लिया मोबाइल तो बेटे ने खा लिया जहर, दे दी जान

सुबह जब परिजन राहुल के कमरे में गए तो बच्चे की लाश बिस्तर पर पड़ी हुई थी। पुलिस ने पूंछा कहीं ये पबजी वाला तो नहीं था

बिलासपुरApr 06, 2019 / 08:00 pm

BRIJESH YADAV

Boy ate poison for online game in bilaspur chhattisgarh

परीक्षा की तैयारी करने की जगह बेटा खेल रहा था मोबाइल पर गेम, पिता ने छीन लिया मोबाइल तो बेटे ने खा लिया जहर, दे दी जान

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ बिलासपुर जिले कोनी थाना अंतर्गत ग्राम सेमरताल में बुधवार रात परीक्षा की तैयारी करने की जगह मोबाइल पर गेम खेल रहे एक बच्चे को अपने पिता की डांट इतनी चुभी कि उसने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। सुबह उसका शव बिस्तर पर पड़ा मिला। कौनी पुलिस के अनुसार 15 वर्षीय 9 वीं कक्षा का छात्र राहुल सूर्यवंशी पिता श्रवण सूर्यवंशी मोबाइल पर गेम खेल रहा था। अगले दिन गुरूवार को उसकी परीक्षा थी तो पिता ने डांटकर पढ़ाई करने के लिए कहा और उसका मोबाइल छुड़ाकर जमीन पर पटक दिया। पिता की डांट के बाद राहुल अपने कमरे में चला गया। रात के समय उसने घर में रखे कीटनाशक का उपयोग जहर की तरह कर पी लिया। सुबह जब परिजन राहुल के कमरे में गए तो बच्चे की लाश बिस्तर पर पड़ी हुई थी। सूचना पर कौनी थाना प्रभारी सहित पुलिस अमला मौके पर पहुंचा। पत्रिका से चर्चा में कौनी थाना प्रभारी ने बताया कि पंचनामा कार्रवाई के दौरान पिता की डांट के कारण आत्महत्या करने का मामला सामने आ रहा है। हमने पूछा पर पिता को मोबाइल की ज्यादा जानकारी नहीं है उनको यह पता नहीं कि वह कौनसा गेम खेल रहा था।

बच्चों-युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहे ऑनलाइन गेम
इन दिनों देशभर में पबजी गेम छाया हुआ है। गेम का दीवानापन ये है कि छोटे-छोटे बच्चों से लेकर नौकरी पेशा वाले लोग भी दिन-रात पबजी गेम खेलते नजर आते हैं। टाइम बेस्ट के कारण इस गेम को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश में ऑनलाइन गेम की बात करें तो हमारा प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है।
-छत्तीसगढ़ में पबजी गेम बेन करने की मांग विधायक कुलदीप जुनेजा ने विधानसभा में की थी।
-प्रदेश के सूरजपुर में दो लड़कों के बीच पबजी खेलते वक्त विवाद हुआ था और नौबत मारपीट तक पहुंच गई थी।
-यह गेम ब्लू व्हेल गेम की तरह बच्चों-युवाओं में नशा की तरह बन गया है, कई परिजन अपने बच्चों को लेकर चिंतित नजर आते हैं।
-बिलासपुर में भी कई युवा घरों-होटलों व सार्वजनिक स्थानों पर बैठकर पबजी गैम खेलते देखे जाते हैं।

इंटरनेट बच्चों के करियर बनाने में सहायक
विशेषज्ञों की माने तो आज इंटरनेट के जमाने में हम बच्चों इंटरनेट से दूर नहीं रख सकते और न ही हमे ऐसा करना चाहिए। बल्कि बच्चों को तर्क के आधार पर समझाया जा सकता है। उन्हें समय की वेल्यू समझाई जाए। इंटरनेट पर ऑनलाइन गेम के अलावा और भी कई चीजें ऐसी हैं जो बच्चों के करियर बनाने में सहायक सिद्ध होती हैं।

Home / Bilaspur / परीक्षा की तैयारी करने की जगह बेटा खेल रहा था मोबाइल पर गेम, पिता ने छीन लिया मोबाइल तो बेटे ने खा लिया जहर, दे दी जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो