scriptCG ELECTION 2018 : कार्यकर्ताओं को 50 ग्राम जलेबी खिलाने पर खाते में जुड़ेगा दस रुपए | Cg Assembly Elections 2018 : will be added to feeding 50 grams | Patrika News
बिलासपुर

CG ELECTION 2018 : कार्यकर्ताओं को 50 ग्राम जलेबी खिलाने पर खाते में जुड़ेगा दस रुपए

दो समोसा व मटर के साथ प्रति प्लेट की कीमत 15 रुपए तय किया गया है।

बिलासपुरNov 02, 2018 / 12:24 pm

Amil Shrivas

CG ELECTION 2018

CG ELECTION 2018 : कार्यकर्ताओं को 50 ग्राम जलेबी खिलाने पर खाते में जुड़ेगा दस रुपए

बिलासपुर. विधानसभा चुनाव में कोई भी प्रत्याशी अपने कार्यकर्ता को एक प्लेट समोसा या आलूगुंडा मटर सहित एक प्लेट खिलाया तो उसके चुनावी खर्च के खाते में 15 रुपए जुड़ जाएगा। इसी प्रकार 50 ग्राम जलेबी खिलाने पर प्रत्याशी के खाते में दस रुपए जुडेग़ा। जिला निर्वाचन कार्यालय ने पूर्व खाद्य सामाग्रियों, पदार्थों और टेंट माइक, नाचा दल, होटल के कमरे का रेट निर्धारित किया था। इस पर अनेक दलों की तरफ से खाद्य सामाग्रियों व सामानों के दाम काफी कम होने पर आपत्तियां दर्ज कराई गई। इसके बाद जिला निर्वाचन कार्यालय की तरफ से इन दरों को संशोधित किया गया है। नई संशोधित दरों में एक नग समोसा पांच रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं दो समोसा व मटर के साथ प्रति प्लेट की कीमत 15 रुपए तय किया गया है।
कोई भी प्रत्याशी एक प्लेट आलूगुंडा मटर समेत खिलाने पर उसके खाते में 15 रुपए का खर्च जुड़ जाएगा। इसी प्रकार एक कटलेट, बड़ा, ढोकला की कीमत सात -सात रुपए निर्धारित किया गया है। आलूपोहा का एक प्लेट का मूल्य दस रुपए तय किया गया है। एक कप चाय पिलाने पर 4 और कॉफी पिलाने पर 7 रुपए प्रत्याशी के खाते में जुडेग़ा। कोल्ड ड्रिंक और फ्रूटी पिलाने पर 15-15 रुपए प्रत्याशी के खाते में जुडेग़ा। पांच पूडी व सब्जी के दाम 20 रुपए तय किए गए है। दो घंटे की संगीत सभा कराने पर उम्मीदवार के खाते में 15 हजार रुपए जुड़ जाएगा। वहीं 11 व्यक्तियों के बैंडबाजा बजवाने पर 9 हजार एवं 6 व्यक्तियों के बैंडबाजा पर 25 सौ रुपए चुनावी खर्च में जुडेग़ा। पंडाल, मंच कारपेट,दरी के के साइज के आधार पर रेट निर्धारित किए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो