scriptCOVID 19 Vaccine: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर यहां स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी परेशानी, जानिए वजह | CG Health department's problems increase due to corona vaccination | Patrika News
बिलासपुर

COVID 19 Vaccine: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर यहां स्वास्थ्य विभाग की बढ़ी परेशानी, जानिए वजह

– Corona Vaccine: कुछ ने कहा हमारा तबीयत खराब है तो कुछ ने कहा बाद में लगावाएंगे टीका- कोरोना टीकाकरण के टारगेट पूरा करने के लिए लोगों को अब मैसेज के अलावा कर रहे फोन

बिलासपुरJan 18, 2021 / 09:18 pm

Ashish Gupta

CORONA VACCINE : क्या रूसी वैक्सीन ‘स्पूतनिक-वी’ के लिए भ्रम फैला रहे हैं यूरोपीय देश ?

CORONA VACCINE : क्या रूसी वैक्सीन ‘स्पूतनिक-वी’ के लिए भ्रम फैला रहे हैं यूरोपीय देश ?

बिलासपुर. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के टारगेट पूरा करने के लिए लोगों को अब मैसेज के अलावा फोन से संपर्क किया जा रहा है। इसमें से कुछ लोग तत्काल जवाब दे दे रहे हैं तो कुछ सेंटर पहुंचकर बता रहे हैं कि उनको गंभीर बीमारी है, वे गर्भवती है। जिससे कारण स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ गई है।
1. जिला अस्पताल में तीन केस ऐसे आए जिन्होने अस्पताल पहुंचने के बाद बताया कि उनको एनर्जी और अनेक प्रकार की गंभीर बीमारी है। वहीं दो महिलाओं ने बताया वे गर्भवती है। तब स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने उनको सेंटर से लौटाया बताया जाता है रविवार को उनको मैसेज किया गया था तक हिस्ट्री की जानकारी नहीं दी गई थी।

Bitrd Flu Alert: भोरमदेव अभयारण्य में 3 दिन में 4 उल्लुओं की मौत से हड़कंप, सैंपल भेजे भोपाल

2. सिम्स के पांचवे माले में टीका लगवाने की व्यवस्था की गई है लिफ्ट बंद होने पर सिढ़ी से तीन लोग टीका सेंटर पहुंचे जिनका बीपी हाई हो गया था वहीं गर्भवती महिलाएं भी पहुंच गई थी। जिनको जांच करने के बाद वापस किया गया।
3. अपोलो में भी अस्पताल के स्टाफ को टीकाकरण किया जा रहा है। टीका लगवाने के लिए बच्चों को दूध पिलाने वाली महिलाएं पहुंच गई थी। चार गंभीर बीमारी वाले पहुंच गए थे जिनको वापस भेजा गया।
4. बिल्हा में कई लोग पहचान पत्र लेकर नहीं पहुंचे थे। जिसके कारण उनको वापस भेजा गया यहां के एक स्टाफ ने बताया सेंटर से जानकारी दी गई थी कि ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड आधार कार्ड सहित कोई भी पहचान पत्र से काम चल सकता है।

आंख में मिर्ची पाउडर छिड़कर नकाबपोश लुटेरों ने दिनदहाड़े 31 लाख लूटे, वारदात CCTV में कैद

5. दर्रीघाट के कुछ लोगों की शिकायत थी कि फोन में कुछ समझ में नहीं आ रहा था जिसके कारण खाली हाथ आ गए थे वहीं कुछ लोग खाली पेट भी पहुंच गए थे। जिनको नास्ता करके आने के लिए कहा गया।
6. मस्तुरी क्षेत्र से जानकारी के अभाव में खाली पेट पहुंच गए थे यहां भी गंभीर बीमारी वाले और गर्भवती महिलाओं को वापस किया गया है।

सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने कहा, गर्भवती महिलाएं, गंभीर बीमारी वाले टीका लगवाने के लिए पहुंच जाते हैं जिसके कारण टारगेट पूरा नहीं हो पा रहा है। वहीं जिनको कुछ नहीं है और जानबूझकर टीका लगवाने के लिए नहीं आ रहे हैं ऐसे लोगों का नाम अब पोर्टल से काटा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो