विकास रथ पर सवार हुए CM रमन, 12 जून तक CG के इन शहरों से गुजरेगी विकास यात्रा

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पहले चरण में बिलासपुर एवं सरगुजा संभाग के 22 विधान सभाओं में रथ यात्रा से घूमेंगे।

By: Amil Shrivas

Published: 12 May 2018, 02:31 PM IST

बिलासपुर. केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हरी झंडी दिखाते ही मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा दंतेवाड़ा से प्रारंभ हो गई। यह यात्रा 12 जून तक चलेगी। इस दौरान वे विभिन्न विधान सभाओं में आमसभा करेंगे। शनिवार सुबह दंतेवाड़ा में दंतेश्वरी देवी की पूजा करने के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आमसभा को संबोधित किया। विकास यात्रा के कार्यक्रम के तहत मुंगेली में 2 जून को विश्राम करेंगे। दूसरे दिन कोटा में आमसभा को संबोधित करेंगे।

332 किलोमीटर का सफर रथ से :

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पहले चरण में बिलासपुर एवं सरगुजा संभाग के 22 विधान सभाओं में रथ यात्रा से घूमेंगे। इनमें हेलीकाप्टर से जाने वाले विधान सभा शामिल नहीं हैं। इस दौरान 332 किलोमीटर की यात्रा करेंगे।

बिलासपुर, सरगुजा संभाग में विकास यात्रा :

मुख्यमंत्री 17 मई को रायपुर से हेलीकाप्टर से करतला में सुबह 11.30 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। फिर खडगंवा हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। खडग़ंवा से रथ से अखराडांड, दुबछाल, चिरमिरी में रोड शो, आमसभा एवं रात्रि विश्राम करेंगे। 18 मई को चिरमिरी में पत्रवार्ता के बाद हेलीकाप्टर से बगीचा पहुंचकर सुबह 11.30 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे।

फिर हेलीकाप्टर से रामानुजगंज के गणेश मोड़, बलरामपुर, पस्ता एवं राजपुर में आमसभा एवं रात्रि विश्राम करेंगे। 19 मई को राजपुर से हेलीकाप्टर से पे्रमनगर पहुंचकर आमसभा को संबोधित करेंगे। तत्पश्चात गुरसिंया पोंड़ी उपरोड़ा पहुंचेंगे। वहां से रथ से कटघोरा, छुरीकला, गोपालपुर, जमुनापाली, कोरबा में रोड शो, रात्रि विश्राम करेंगे।

मुख्यमंत्री 28 मई को जैजैपुर में आमसभा को संबोधित करेंगे। वे हेलीकाप्टर से यहां पहुंचेंगे। आमसभा सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी। फिर यहां से रथ से छाल, बोजिया, कटंगीडीह, घरघोड़ा, बंजारी मंदिर, गिरवानी एवं रायगढ़ में रोड शो व आमसभा को संबोधित करेंगे।

1 जून को मुख्यमंत्री सीतापुर में सुबह 11.30 बजे आमसभा को संबोधित करेंंगे। मुख्यमंत्री नांदघाट, कुंरा, संबलपुर होते हुए पंडरभट्टा-मुंगेली जिले में शाम 4.45 बजे पहुंचेंगे। वहां से करही एवं मुंगेली में रोड शो,आमसभा एवं रात्रि विश्राम करेंगे।

डॉ. रमन सिंह 2 जून को सुबह 9.30 बजे मुंगेली में पे्रस कांफ्रेंस लेंगे फिर हेलीकाप्टर से कोटा पहुंचेंगे, तत्पश्चात सुबह 11.30 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। कोटा से हेलीकाप्टर से दोपहर 2 बजे पामगढ़ पहुंचेंगे। इसके बाद रथ से मुलमूला, नरियरा, अकलतरा मोड़, किरानी, बनारी, जांजगीर -चांपा में रोड शो, आमसभा एवं राश्रि विश्राम करेंगे।

5 जून को रायपुर से हेलीकाप्टर से सुबह 11.30 बजे सारंगढ़ पहुंचकर आमसभा को संबोधित करेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से धमधा जाएंगे। 6 जून को मुख्यमंत्री बेमेतरा से हेलीकाप्टर से बतौली में सुबह पहुंचकर 11.30 बजे आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद रथ से लमगांव, नघुनाथपुर, चेंद्रा, लालमाटी होते अंबिकापुर में रोड शो, आमसभा एवं रात्रि विश्राम करेंगे।

7 जून को अंबिकापुर से हेलीकाप्टर से जनकपुर में पहुंचकर आमसभा को संबोधित करेंगे। फिर हेलीकाप्टर से दुलदुला पहुंचेंगे, वहां से रथ से पतराटोली, लोरी, कांईकछार, बालाछापर, गम्हरिया जशपुर में रोड शो, आमसभा एवं रात्रि विश्राम करेंगे। 11 जून को गरियाबंद से हेलीकाप्टर से चंद्रपुर पहुंचकर आमसभा को संबोधित करेंगे। वहां से वे हेलीकाप्टर से अहिरवारा रवाना होंगे।

Show More
Amil Shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned