scriptयहां शहीद के बच्चों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा, शादी के लिए फ्री रहेगा मीनाक्षी मंगलम गार्डन | Children of martyrs will get free education in bilaspur chattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

यहां शहीद के बच्चों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा, शादी के लिए फ्री रहेगा मीनाक्षी मंगलम गार्डन

पुलवामा में शहीद जवानों से बिलासपुर शहर भी गमगीन है, शहीद के परिजनों के प्रति लोगों ने जताई संवेदनाएं, जगह-जगह आयोजित हुई श्रद्धांजलि सभा

बिलासपुरFeb 20, 2019 / 02:24 pm

BRIJESH YADAV

Children of martyrs will get free education in bilaspur chattisgarh

यहां शहीद के बच्चों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा, शादी के लिए फ्री रहेगा मीनाक्षी मंगलम गार्डन

बिलासपुर. गुरु घासीदास विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्रों ने सोमवार को शोक सभा आयोजित कर पुलवामा के वीर शहीदों को श्रद्वांजलि अर्पित की। इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने कहा कि देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले जांबाज सैनिकों का शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि जिस शहीद के पुत्र-पुत्री गुुरु घासीदास विश्वविद्यालय में प्रवेश लेते हैं, उन्हें नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी।
रजत जयंती सभागार में आयोजित उक्त शोक सभा में विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्र -छात्राओं ने दो मिनट का मौन धारण कर पुलवामा के वीर शहीदों को श्रद्वांजलि अर्पिंत की।
श्रद्वांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए कुलपति प्रोफेसर अंजिला गुप्ता ने कहा कि पूरा देश उन सैनिकों के प्रति कृतज्ञ है, जिन्होंने आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए पुलवामा में अपनी जान गंवा दी। उन्होंने घोषणा की कि देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों के पुत्र-पुत्रियों को गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में नि:शुल्क शिक्षा दी जाएगी। इसके लिए प्रावीण्यता के आधार पर तीन विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा। सक्षम प्राधिकारी से अनुमोदन के पश्चात ऐसे विद्यार्थियों को पढ़ाई का खर्च विश्वविद्यालय वहन करेगा। यह शहीदों की शहादत को नमन करते हुए उन्हें सच्ची श्रद्वांजलि होगी। श्रद्धांजलि सभा में कुलसचिव प्रो. शैलेन्द्र कुमार, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. एमएन त्रिपाठी, मुख्य कुलानुशासक प्रो. वीएसर राठौड़, प्रभारी मीडिया प्रकोष्ठ प्रो. प्रतिभा जे. मिश्रा, समस्त अध्ययनशालाओं के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्षगण उपस्थित थे।

शहीदों के बेटे-बेटियों की शादी के लिए मीनाक्षी मंगलम नि:शुल्क मिलेगा
बिलासपुर. सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने की घटना से दुखी होकर अशोक नगर स्थित मीनाक्षी मंगलम के संचालक सोमनाथ ने जवानों को श्रद्धांजलि दी है। सोमनाथ ने शहीद परिवार, जिला पुलिस के जवानों व सैनिकों के बेटे-बेटियों की शादी के लिए मीनाक्षी मंगलम को नि:शुल्क उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। १९ फरवरी को बिलासपुर एसपी अभिषेक मीणा को पत्र देकर जानकारी दी है। एसपी जानकारी दी है कि वे अपने स्तर से सैनिकों के लिए अधिक से अधिक करने के लिए तैयार रहते हैं। वैवाहिक भवन को निशुल्क देने का निर्णय लिया।

Home / Bilaspur / यहां शहीद के बच्चों को मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा, शादी के लिए फ्री रहेगा मीनाक्षी मंगलम गार्डन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो