scriptमहिला एवं बाल विकास के जिला अधिकारी के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की तैयारी | Complaint against District Officer of Women and Child Development | Patrika News
बिलासपुर

महिला एवं बाल विकास के जिला अधिकारी के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की तैयारी

– अफसर का रवैया शासन के नियमों के विपरीत, पांच परियोजना अधिकारी बैठक से गायब रहे .- जिपं. महिला एवं बाल विकास स्थाई समिति की बैठक हुई

बिलासपुरDec 03, 2020 / 11:34 pm

CG Desk

woman_and_child.jpg
बिलासपुर. जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक से नदारद रहने वाले महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेश कुमार सिंह ने स्थाई समिति की बैठक में गोलमोल और बेरुखी तरीके से सदस्यों को जवाब दिया। इससे नाराज समिति के सदस्यों ने पांच दिसंबर को मुख्यमंत्री के यहां आगमन पर इस अधिकारी की शिकायत करने की तैयारी कर रहे हैं। बैठक में पांच परियोजना अधिकारी गायब रहे।
जिला पंचायत के महिला एवं बाल विकास स्थाई समिति की बैठक जिपं. सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत सदस्य व समिति की सभापति मीनू सुमंत यादव ने की । इस बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग के पांच परियोजना अधिकारी बगैर सूचना के नदारद रहे। इस मामले को लेकर सभापति मीनू सुमंत यादव ने जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेश सिंह से सवाल-जवाब किया। इस पर महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुरेश सिंह का जवाब बेरुखी पूर्ण रहा। अधिकारी के इस गैरजिम्मेदाराना पूर्ण जवाब पर सभापति ने शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से करने की बात कही है।
शिकायतों का अंबार
सभापति मीनू सुमंत यादव ने बताया कि जिले में महिला पोषण आहार व रेडी टू ईट और कई जगह आंगनबाड़ी भवन जर्जर होने की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। इन शिकायतों का निराकरण करने में जिला अधिकारी लगातार उपेक्षा कर रहे हैं।
ये गायब रहे
सकरी,तखतपुर,मस्तुरी,कोटा और बिल्हा के परियोजना अधिकारी बैठक में अनुपस्थित रहे। परियोजना अधिकाकारियों की जगह जिला अधिकारी आधे-अधूरे जवाब देते रहे।

नदारद रहने का रिकार्ड
जिला पंचायत के इस कार्यकाल में और पिछले कार्यकाल में महिला एवं बाल विकास अधिकारी सुरेश सिंह के गायब रहने का रिकार्ड है। जिपं. सामान्य सभा की बैठक 18 नवंबर को आयोजित की गई थी, वे उस बैठक में भी मौजूद नहीं थे। सिंह ने जिस अधिकारी को अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा था व सदन में सदस्यों के सवालों का जवाब नहीं दे पाए थे।

Home / Bilaspur / महिला एवं बाल विकास के जिला अधिकारी के खिलाफ मुख्यमंत्री से शिकायत की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो