scriptकांग्रेस भवन में घुसकर कांग्रेसियों की पिटाई, मंत्री अमर अग्रवाल के बयान का कर रहे थे विरोध | Congresi detained and beaten in Bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

कांग्रेस भवन में घुसकर कांग्रेसियों की पिटाई, मंत्री अमर अग्रवाल के बयान का कर रहे थे विरोध

मंत्री के कांग्रेसियों को कचरा कहने के बयान का कर रहे थे विरोध, पुलिस ने कांग्रेस भवन में घुसकर एक-एक को पीटा

बिलासपुरSep 18, 2018 / 07:57 pm

Barun Shrivastava

Congress

कांग्रेसियों की प्रदर्शन के दौरान भयंकर पिटाई, पुलिस ने बेदम पीटा

बिलासपुर.

बिलासपुर में बीते दिनों अमर अग्रवाल द्वारा कांग्रेसियों को कचरा कहे जाने का विरोध करने पहुंच कांग्रेसियों पर पुलिस की लाठियां बरसीं। मंगलवार को मंत्री के घर का घेराव करने जा रहे कांग्रेसियों को राजेंद्र नगर चौक पर रोकने की कोशिश की, लेकिन वे चकमा देकर मंत्री के घर जा पहुंचे। पुलिस को यह इतना नागवार गुजरा कि सबकी कांग्रेस भवन में घुसकर पिटाई कर दी।
चकमा देने से नाराज पुलिस

पुलिस कांग्रेसियों द्वारा मंत्री के घर का घेराव करने जा रहे लोगों के चकमा देने से नाराज थी। पहले तो पुलिस ने राजं्देर चौक पर रोकने की कोशिश की, लेकिन जब कांग्रेस चकमा देकर मंत्री के घर के गेट तक पहुंच गए तो पुलिस की त्योरियां तन गईं। पुलिस जा पहुंची कांग्रेस भवन।
कांग्रेस भवन में घुसकर पुलिस की चलीं लाठियां

कांग्रेस भवन में घुसकर पुलिस ने जो लाठियां भांजी वह कैमरों में कैद हो गई। मौके पर मौजूद मीडियाकर्मियों ने इसे लाइव कर दिया। मामला इतना बढ़ गया कि रायपुर में से भूपेश बघेल भी बिलासपुर के लिए रवाना हो गए।
अटल श्रीवास्तव को गिराकर नीरज चंद्राकर ने मारा

कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव की पुलिस अधिकारी नीरज चंद्राकर ने नीचे गिराकर जमकर पिटाई की। नीरज चंद्राकर के हाथ छोड़ते ही बाकी पुलिस बल भी टूट पड़ा। कांग्रेस भवन में ऊपर की ओर भागते पार्टी कार्यकर्ताओं की पुलिस ने बेदम पिटाई की।
कांग्रेसियों से कहा गिरफ्तारी दो, नहीं तो पुलिस गिरफ्तार करेगी

पुलिस अधिकारी नीरज चंद्राकर ने पहले कांग्रेसियों से गिरफ्तारी करने की बात कही। लेकिन पार्टी के कुछ नौजवान कार्यकर्ताओं ने इससे साफ इनकार कर दिया। इस इनकार के बाद कुछ वरिष्ठ कांग्रेसियों ने कहा हम बात करके बताते हैं। इतने में पुलिस अफसर नीरज चंद्राकर को अटल श्रीवास्तव नजर आए। नीरज ने आव देखा न ताव और कांग्रेस नेता अटल श्रीवास्तव पर टूट पड़े।
अमर ने कहा था कांग्रेसी कचरा साफ करना है

दो दिन पहले स्वच्छता अभियान के एक कार्यक्रम में मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा था बिलासपुर से कचरा तो साफ हो गया अब कांग्रेसी कचरा साफ करना है। इससे नाराज कांग्रेसी मंगलवार को प्रदर्शन करने पहुंचे थे। प्रदर्शन में शामिल शैलेष पांडेय, नरेंद्र बोलर, विजय केशरवानी, शेख गफ्फार, एसपी चतुर्वेदी, अरुण तिवारी, राजेश पांडेय समेत हजार की संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।
यह लोकतंत्र पर हमला

ये मंत्री अमर अग्रवाल की निराशा है। अपना जनाधार खो चुके मंत्री के कहने पर पुलिस इतनी उग्र हुई। ऐसा होना बेहद चिंताजनक है। यह लोकतंत्र पर खुल्लमखुल्ला हमला है।
– शैलेष पांडेय, प्रवक्ता, कांग्रेस

Home / Bilaspur / कांग्रेस भवन में घुसकर कांग्रेसियों की पिटाई, मंत्री अमर अग्रवाल के बयान का कर रहे थे विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो