scriptहम भाजपा की तरह नहीं है कांग्रेस पार्टी वो है जो कहती है वो करके दिखाती है | Congress party is what she says she does | Patrika News
बिलासपुर

हम भाजपा की तरह नहीं है कांग्रेस पार्टी वो है जो कहती है वो करके दिखाती है

टॉपिक ऑफ द डे…23 साल से किसी सांसद ने नहीं उठाई बिलासपुर की आवाज, क्यों?

बिलासपुरApr 04, 2019 / 01:29 pm

BRIJESH YADAV

Congress party is what she says she does

हम भाजपा की तरह नहीं है कांग्रेस पार्टी वो है जो कहती है वो करके दिखाती है

बिलासपुर . बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने बुधवार को पत्रिका कार्यालय में टॉपिक ऑफ द डे कार्यक्रम में शिरकत की। विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 23 साल से यहां भाजपा के सांसद हैं लेकिन ये सवाल है कि स्थानीय लोगों के रोजगार के लिए उन्होंने क्या किया ? एसईसीएल, एनटीपीसी, रेलवे जोन कार्यालय हैं। इसके बावजूद क्षेत्र में विकास दिखाई नहीं देता है। रेलवे क्षेत्र में मेडिकल कालेज खोलने की बात हुई थी। सांसदों ने इस मुद्दे को क्यों नहीं उठाया। यहां एकमात्र एक सेंट्रल स्कूल है और पेन्ड्रा, गौरेला, मुंगेली के लिए क्यों प्रयास नहीं किये गए। उन्होंने कहा हम भाजपा की तरह नहीं है कांग्रेस पार्टी वो है जो कहती है वो करके दिखाती है।
सवाल-चुनाव में वो कौन से तीन या पांच मुद्दे हैं जिसे लेकर आप जनता के पास जा रहे हैं?
जबाब-एसईसीएल,एनटीपीसी,रेलवे जोन कार्यालय हमारे यहां हैं, लेकिन स्थानीय लोगों को यहां नौकरी नहीं दी जाती है। एसईसीएल में 90 के बाद से बंद कर दिया है जबकि रेलवे जोन में भर्ती होती है लेकिन स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दिया जाता है। एनटीपीसी 4 हजार मेगावाट का है लेकिन हमें बिजली नहीं मिलती है, दूसरे राज्य को बेची जाती है। इन मुद्दों को भाजपा के सांसदों ने क्यों नहीं उठाया। इन योजनाओं का लाभ स्थानीय लोगों को क्यों नहीं मिल पाया।

सवाल-बेरोजगारों को लेकर क्या हैं आपके मुद्दे ?
जबाब– हमारे यहां चावल और सब्जी उत्पादन अधिक होता है। जिसके लिए फूड प्रोसेसिंग योजना पर काम करना बहुत जरुरी है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था और कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था कि हमारी सरकार आई तो फूड प्रोसेंसिंग पर काम करेगी। इससे किसानों के आय का साधन बढ़ेगा और रोजगार मिलेगा। हम बेरोजगारी पर बात करते हैं लेकिन भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है।

सवाल- किसानों के लिए कोई योजना है जिसे आप उन तक पहुंचाएंगे?
जबाब-15 साल से हमारी सरकार नहीं थी, कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी की बात सामने लाई। सोचा गया इससे कुछ नहीं होने वाला है फिर धान की कीमत 2500 रुपए की गयी। 7 सौ करोड़ रुपए सिंचाई के पानी का बिल माफ किया गया । इतना ही नहीं कांग्रेस एक कदम आगे चलकर गरीबों को 72 हजार रुपए साल का देने की घोषणा की है। कांग्रेस गरीबों की बात करती है। गरीबों के लिए सोचती है। भाजपा वह पार्टी है जो कहती है वहीं नहीं कहती है।

सवाल- सबसे कमजोर सीट बिलासपुर लोकसभा में कैसे लेंगे चुनौति?
जबाब-एक पार्टी आई और लोगों को जमकर बरगलाया गया। लोग समझने लगे कि वे भी अपनी जगह पार्टी बना लेगी। जिसका फायदा वह चुनाव में उठा लिया । मैंने लगातार 8 विधानसभा का दौरा किया है, हम देख रहे हैं कि क्या स्थिति है। हम ठोस योजनाओं को लेकर लोगों के पास जाएंगे और हमें रिकार्ड मतों से जीत मिलेगी। कांग्रेस को उसका घोषणा पत्र जीत दिलाएगी।

Home / Bilaspur / हम भाजपा की तरह नहीं है कांग्रेस पार्टी वो है जो कहती है वो करके दिखाती है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो