कांग्रेस 21 को कोटा, मरवाही और 22 को तखतपुर में करेगी संकल्प शिविर, शामिल होगी बघेल, सिंहदेव, महंत की तिकड़ी

कांग्रेस 21 को कोटा, मरवाही और 22 को तखतपुर में करेगी संकल्प शिविर, शामिल होगी बघेल, सिंहदेव, महंत की तिकड़ी

Barun Shrivastava | Publish: Apr, 17 2018 07:45:54 PM (IST) Bilaspur, Chhattisgarh, India

संकल्प शिविरों में दी जाती है बूथ स्तर की कमेटी को ट्रेनिंग, साथ ही दिलाई जाती है कांग्रेस के प्रति निष्ठा की शपथ

बिलासपुर

 

कांग्रेस आगामी चुनावों में किसी तरह के रिस्क के मूड में नहीं है। यही वजह है कि अपने हर कदम को मजबूत करने में जुटी हुई है। जिला कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में हर विधानसभा में बूथ ट्रेनिंग और संकल्प शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में मरवाही, कोटा और तखतपुर में क्रमशः 21 और 22 अप्रैल को संकल्प शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

 

कोटा, मरवाही में 21 और तखतपुर में 22 को सकंल्प शिविर

 

जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि 21 अप्रैल को मरवाही और कोटा क्षेत्रों के लिए संकल्प शिविर होंगे। इसमें प्रदेश के मुख्य नेता पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल , नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, पूर्व केंद्रीय मंत्री चरणदास महंत समेत सभी वरिष्ठ शामिल होंगे। मरवाही क्षेत्र का आयोजन पेंड्रा में मंडी मैदान में और कोटा क्षेत्र का कार्यक्रम कोटा की मंडी में होगा। साल 2013 के चुनावों में सबसे कम मार्जिन से हारने वाली सीट तखतपुर पर भी कांग्रेस का फोकस है। पार्टी यहां 22 अप्रैल को शीर्ष नेताओं के नेतृत्व में संकल्प शिविर करेगी। इन शिविरों में मरवाही का पेंड्रा के मंडी मैदान में, कोटा को कोटा के मंडी मैदान में और तखतपुर का कार्यक्रम यहां के मंडी मैदान में आयोजित होगा। इसका समय सुबह 10 से दोपहर 3 बजे रखा गया है।

 

पार्टी ले रही तैयारियों का जायजा

 

जिले की 7 विधानसभा सीटों में होने वाले इस संकल्प शिविर का आयोजन तखतपुर, कोटा और मरवाही में ही रह गया है। इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षक करुणा शुक्ला, राजेश तिवारी, विनोद वर्मा , प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव सहित अन्य वरिष्ठ नेता विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

 

तकनीकी विशेषज्ञ देंगे प्रशिक्षण

 

इस संबंध में जिला कांग्रेस के महामंत्री व मीडिया प्रभारी अनिल सिंह चौहान ने बताया है कि मरवाही के 235, कोटा के 263 एवं तखतपुर के 281 मतदान केंद्रों की कमेटी के लिए आयोजित होने वाले इस संकल्प शिविर में प्रशिक्षण तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा दिया जाएगा। संकल्प शिविरों में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधे जुड़ने के लिए "शक्ति " 7506006900 माध्यम के बारे में बताया जाएगा। बूथ कमेटी के प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद आगे सेक्टर, जोन कमेटियों की ट्रेनिंग के साथ दक्ष कार्यकर्ताओं को अगले चरण के गहन प्रशिक्षण के लिए चयनित किया जाएगा।

Ad Block is Banned