scriptजिले में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान शुरू, 180 में से 10 मिले पॉजिटिव | Corona intensive community survey campaign started in district | Patrika News
बिलासपुर

जिले में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान शुरू, 180 में से 10 मिले पॉजिटिव

पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की 2647 टीम 29,060 घरों में सर्वे किया और लोगों के स्वास्थ की जानकारी ली जिसमें 180 को सर्दी-खांसी बुखार और कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए। टीम द्वारा 10 लोगों का सैंपल तत्काल लिया गया जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

बिलासपुरOct 06, 2020 / 01:06 pm

Karunakant Chaubey

जिले में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान शुरू, 180 में से 10 मिले पॉजिटिव

जिले में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान शुरू, 180 में से 10 मिले पॉजिटिव

बिलासपुर. कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे सोमवार से चालू किया गया है। इसे २ अक्टृूबर से शुरू करने का निर्देश दिया गया था लेकिन पांच अक्टूबर से चालू किया गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है सर्वे के संबंध में स्टाफ को ट्रेनिंग देने के कारण तीन दिन देर से शुरू हुई है। इस अभियान को 12 अक्टूबर तक पूरा करने का निर्देश शासन ने दिया है।

पहले दिन स्वास्थ्य विभाग की 2647 टीम 29,060 घरों में सर्वे किया और लोगों के स्वास्थ की जानकारी ली जिसमें 180 को सर्दी-खांसी बुखार और कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए। टीम द्वारा 10 लोगों का सैंपल तत्काल लिया गया जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा 170 लोगों को मंगलवार को नजदीकी कोरोना जांच सेंटर में क्वारंटीन किया गया है ।

कोरोना काल में कर्मचारियों को लगातार हो रही समस्याएं, रनिंग स्टॉफ के विश्राम की नहीं है व्यवस्था

जिले के 16 लाख लोगों तक स्वास्थ्य विभाग की टीम 8 दिन में कैसे पहुंच पाएगी

राज्य शासन के निर्देश पर सभी जिलों के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर भ्रमण कर कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे सोमवार से शुरू किया गया है। यह अभियान 12 अक्टूबर तक चलाया जायेगा। बिलासपुर जिले में यह अभियान तीन दिन पिछड़ गया है। अभियान 2 अक्टूबर से शुरू करना था वो अब तीन दिन बाद याने 5 अक्टूबर को शुरू किया गया है। नगर निगम सीमा के 6 लाख और जिले के 16 लाख लोगों तक स्वास्थ्य विभाग की टीम 8 दिन में कैसे पहुंच पाएगी।

ध्यान रखने योग्य बातें

सर्वें टीम लोगों के घर पहुंच कर कोरोना से कैसे बचा सकता है इसकी जानकारी भी दे रही है । म के अधिकारी कर्मचारी लोगों को बचने के उपाय बताते हैं। इसे स्वयं अनुशासित होकर पालन करें । मास्क को सही तरीके से पहनें यानी मास्क से मुंह और नाक पूरी तरह ढंके होने चाहिए। दो गज की दूरी सबसे जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें। हैंडवाश या सैनिटाइजेशन का उपयोग करें।

Home / Bilaspur / जिले में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान शुरू, 180 में से 10 मिले पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो