scriptट्रेनों में गेट पर खड़े लोगों को मारते थे डंडा और झपट लेते थे मोबाइल, इन शातिर लुटेरों की करतूत से पुलिस थी परेशान | crime in trains: Three robbers arrested | Patrika News
बिलासपुर

ट्रेनों में गेट पर खड़े लोगों को मारते थे डंडा और झपट लेते थे मोबाइल, इन शातिर लुटेरों की करतूत से पुलिस थी परेशान

crime in trains: चुचुहियापारा फाटक से बिलासपुर रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन की गेट पर मोबाइल लेकर खड़े यात्रियों पर डंडे बरसा कर मोबाइल छीनने वाले तीन शातिर झपटमार को जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

बिलासपुरNov 08, 2019 / 07:12 pm

Kranti Namdev

ट्रेनों में गेट पर खड़े लोगों को मारते थे डंडा और झपट लेते थे मोबाइल, इन शातिर लुटेरों की करतूत से पुलिस थी परेशान

ट्रेनों में गेट पर खड़े लोगों को मारते थे डंडा और झपट लेते थे मोबाइल, इन शातिर लुटेरों की करतूत से पुलिस थी परेशान

बिलासपुर. रेलवे स्टेशन से हावड़ा रुट पर ट्रेन निकलते ही झपटमार गिरोह सक्रिय हो जाता था। जैसे ही कोई यात्री इस गिरोह को हाथ में मोबाइल लेकर गेट में खड़ा दिखाई देता उसके हाथ में डंडे से वार होता और मोबाइल गिरते ही झपटमार भाग निकलते थे। बिलासपुर रेलवे स्टेशन में 4 नवम्बर को दो ट्रेनों में झपटमारपी की वारदात हुई। घटना पर शिकायत दर्ज कर मामले की जांच कर रही जीआरपी व आरपीएफ की टीम को झपटमारों का सुराग मिला।
आरोपियों की धरपकड़ करने दोनों ही टीमों ने संयुक्त रुप से संदेहियों की पड़ताल शुरु की। इस दौरान टीम को यह भी पता चला की संदेही मोबाइल बेचने की फिराक में है। संदेह के आधार पर जीआरपी व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने संदेहियों युनूस उर्फ छोटू अली पिता युसूफ अली (22) चुचुहियापारा गणेश नगर, नवी अली पिता युसूफ अली (22) व अब्दुल तालिब पिता अब्दुल मोईन (19) को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की तो युसूफ अली ने 4 नवम्बर को चुचुहियापारा फाटक से पहले मोबाइल झपटमारी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। वही अन्य मामलों में भी संलिप्ता होना बताया। तीनों संदेहियों से जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने 8 मोबाइल फोन बरामद किया है।

पूर्व में झपटमारी में गिरफ्तार हो चुके है आरोपी
जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने शुक्रवार को मामले का खुलासा करते हुए बताया कि युनूफ अली, नवी अली व अब्दुल तालिब पूर्व में भी मोबाइल चोरी के मामले में गिरफ्तार हो चुके है। वही युनूस का बड़ा भाई पूर्व में मोबाइल झपटमारी के आरोप में जेल की सजा काट रहा है।

जब्त मोबाइल की कीमत 1 लाख 73 हजार
मोबाइल झपटमारी का खुलासा करते हुए टीम ने बताया कि चोरों ने मोबाइल झपटमारी की वारदात में लूटे गए 8 मोबाइल बरामद हुए है। जब्त मोबाइल की कीमत लगभग 1 लाख 73 हजार रुपए बताई जा रही है।

ट्रेनों में डंडे से हमला कर मोबाइल झपटने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को आरपीएफ टॉस्क टीम के सहयोग से गिरफ्तार किया गया है। संदेहियों से झपटमारी व चोरी के 8 मोबाइल जब्त किए गए है। एक मोबाइल आकाश कुमार जैन पिता पवन जैन क्रांति नगर निवासी का है।
भोलानाथ मिश्रा जीआरपी थाना प्रभारी

Home / Bilaspur / ट्रेनों में गेट पर खड़े लोगों को मारते थे डंडा और झपट लेते थे मोबाइल, इन शातिर लुटेरों की करतूत से पुलिस थी परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो