scriptमोबाइल यूनिट बंद होने से मरीजों को नहीं मिल पा रही दवा, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का हड़ताल जारी | due to strike mobile unit closed and patients are not get medicine | Patrika News
बिलासपुर

मोबाइल यूनिट बंद होने से मरीजों को नहीं मिल पा रही दवा, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का हड़ताल जारी

ऐसे में मरीजों को समय पर खाना पानी भी नहीं मिल पा रही है। इसके बाद भी जिला के स्वास्थ्य अधिकारी इन हड़ताल कर रहें कर्मचारियों पर नोटिस के बाद भी कोई कार्रवाही नहीं कर पा रहें है। जिसके कारण अब मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

बिलासपुरSep 23, 2020 / 02:13 pm

Karunakant Chaubey

बिलासपुर. संविदा स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल के कारण शहर में कोरोना जांच के साथ ही लोगो के इलाज पर प्रभाव पड़ रहा है। 75 प्रतिशत संविदा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इन कर्मचारियों को कोविड सेंटर की जिम्मेदारी सैंपी गई थी लेकिन नियमित्तीकरण की मांग को लेकर जिले के 448 संविदा कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से अब कोविड सेंटर में मरीजों की पूछ परख करने वाला कोई नहीं बचा है। ऐसे में मरीजों को समय पर खाना पानी भी नहीं मिल पा रही है। इसके बाद भी जिला के स्वास्थ्य अधिकारी इन हड़ताल कर रहें कर्मचारियों पर नोटिस के बाद भी कोई कार्रवाही नहीं कर पा रहें है। जिसके कारण अब मरीजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

मोबाइल यूनिट बंद मरीजों को नहीं मिल पा रही दवा

कोरोना के चपेट में आने के बाद घर पर इलाज करा रहें। कोरोना संक्रमितों के काउंसलिंग के लिए मोबाइल टीमें का भी गठन किया गया था। जिसकी जिम्मेदारी यही संविदा कर्मचारियों पर भी लेकिन हड़ताल पर जाते ही अब मोबाइल यूनिट भी बंद हैं। साथ ही संक्रमितों को दवा देने वाला भी कोई ऐसे में पॉजिटीव आने के बाद घर में इलाज कराने वाले मरीजों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

जांच की संख्या घटी संदेही भटक रहें

अधिकारी किसी तरह जिले में कोरोना जांच करा रहें है। लेकिन यहां भी जांच की संख्या घटती जा रही है। पहले औसतन एक सेंटर में 400 से 500 जांच होती थी वहां अब 200 से 250 ही संदेहियों की जांच हो पा रही है। ऐसे में अब संदेही जांच कराने के लिए भी भटक रहें है। यही कारण है। कि जांच कम होने से अब शहर में संक्रमित मरीज भी कम मिल रहें है।

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया था। लेकिन वो काम पर नहीं लौटे शासन के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाही की जाएगी

-डॉ. प्रमोद महाजन सीएमएचओ

Home / Bilaspur / मोबाइल यूनिट बंद होने से मरीजों को नहीं मिल पा रही दवा, संविदा स्वास्थ्य कर्मियों का हड़ताल जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो