scriptकैनवास पर उकेरी ऐसी तस्वीरें कि देखने वाले हो गए मुग्ध | Engraved on canvas such pictures that become obsessed | Patrika News
बिलासपुर

कैनवास पर उकेरी ऐसी तस्वीरें कि देखने वाले हो गए मुग्ध

कलाकार सतीश ने बताया कि कलाकार की कला प्रदर्शनी के अभाव में कहीं खो सी जाती है।

बिलासपुरNov 10, 2018 / 02:48 pm

Amil Shrivas

painting

कैनवास पर उकेरी ऐसी तस्वीरें कि देखने वाले हो गए मुग्ध

बिलासपुर. प्रकृति, पर्यावरण, देवी-देवताओं व अलग-अलग भावों को प्रदर्शित करती हुई कलाकृतियां अग्रसेन चौक स्थित क्रॉस स्क्वेयर में कलाकार सतीश यादव की प्रदर्शनी में देखने को मिली। केनवास पर रंगों के माध्यम से कल्पनाओं को आकार देखकर अपनी कला का प्रदर्शन तो किया साथ ही कला का महत्व भी बताया। लिपान द वे ऑफ आर्ट की ओर से तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन अग्रसेन चौक क्रॉस स्क्वेयर ओपन एरिया में किया गया। कलाकार सतीश ने बताया कि कलाकार की कला प्रदर्शनी के अभाव में कहीं खो सी जाती है।
प्रदर्शनी में सिर्फ कला को नहीं बल्कि प्रकृति, पर्यावरण के संरक्षण को भी बताने का प्रयास किया है। प्रदर्शनी में एक्रेलिक पेंटिंग, पोस्टर कलर पेंटिंग, केनवास पेंटिंग में बनाई गई कलाकृतियां रही। इस अवसर पर कला प्रेमियों ने प्रदर्शनी की सराहना की।
राधा-कृष्ण की कलाकृति रही खास : प्रदर्शनी में भगवान गणेश, भगवान राधा-कृष्ण की कलाकृतियां आकर्षण का केन्द्र रही। सबसे ज्यादा राधा-कृष्ण की झूला झूलते हुए कलाकृति को काफी पसंद किया गया। इसके अलावा सेंट पेंटिंग में ट्रेडिशन पेंटिंग ने भी लोगों का ध्यान आकर्षित किया।
painting
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Bilaspur / कैनवास पर उकेरी ऐसी तस्वीरें कि देखने वाले हो गए मुग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो