scriptएसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति निरस्त करने छात्र नेता हुए लामबंद | Guru Ghasidas University latest news | Patrika News
बिलासपुर

एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति निरस्त करने छात्र नेता हुए लामबंद

Guru Ghasidas University: गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी का मामला

बिलासपुरFeb 19, 2020 / 07:09 pm

Murari Soni

एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति निरस्त करने छात्र नेता हुए लामबंद

एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति निरस्त करने छात्र नेता हुए लामबंद

बिलासपुर. गुरु घासीदास केंद्रीय विश्व विद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति के मामले में छात्र लामबंद हो गए हैं। छात्र नेता संदीप लहरे ने प्रेस विज्ञप्ती जारी कर बताया कि केंद्रीय विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति संबंधी साक्षात्कार कार्यक्रम को कुलपति एवं कुल सचिव के नाम पत्र लिखकर निरस्त करने की मांग की है। कहा कि पत्रकारिता विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर नियुक्ति के लिए योग्यता संबंधी मामला सन् 2013 से न्यायालय में लंबित है। अचानक इस पोस्ट के लिए दिनांक 19 फरवरी 2020 को साक्षात्कार क्यों लिया जा रहा है। जिस अभ्यार्थी ने 2013 में न्यायालय से अपील की थी अगर वह केस जीत जाता है तो इस नियुक्ति के बाद वह पद गवा चुका होगा। ऐसे में यह साक्षात्कार होना अभ्यार्थी के साथ अन्याय है।

नियुक्ति ही जांच के दायरे में
छात्र नेता ने आरोप लगाया कि जिन 4 अभ्यार्थी को यूनिवर्सिटी की कमेटी ने साक्षात्कार के लिए योग्य माना है उनमें से 3 की पहली नियुक्ति ही न्यायालय जांच के दायरे में है। आरोप है कि कमेटी ने देशभर से योग्य असिस्टेंट प्रोफेसर आवेदकों के स्थान पर केवल कुशाभाऊ पत्रकारिता विवि से ही 3 अभ्यार्थी को इंटरव्यू के लिए योग्य माना। कमेटी की संघीय मानसिकता दिख रही है, इन तीन शिक्षकों की नियुक्ती पर सीबीआई जांच होनी चाहिए।

बच्चों को पढऩे बिल्डिंग नहीं, लेकिन संघ परिवार के लिए आलीशान रेस्टहाऊस
छात्र नेता संदीप लहरे ने सीयू प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि विवि में बच्चों को पढऩे के लिए बिल्डिंग का अभाव है लेकिन कुलपति द्वारा आरएसएस के पदाधिकारियों के ठहरने के लिए आलीशान विश्राम गृह बनवाया गया है। पत्रकारिता विभाग मीडिया लेब के लिए एक ऑपरेटर तक नहीं ला पा रहा है, कुलपति संघी हितों पर ध्यान दे रहे हैं न की छात्रों के।

यह रहे मौजूद
ज्ञापन सौंपते समय सचिन गुप्ता, दीपेश साहू, रेणुका पांडेय, सूर्य प्रकाश पाली, संदीप कुमार, वीर प्रताप, निखिल यादव, विशाल प्रताप, लक्ष्मण, घनेंद्र बंजारे, अविनाश खलखो, अभिषेक यादव, गोपाल पटेल, आशुतोष नायक, दीपक जयसवाल सहित अन्य छात्र मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो