scriptबिलासपुर, रायपुर व दुर्ग में रेल मरम्मत कार्य हुआ शुरू, आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित | half dozen trains affected due to maintenance between raipur durg | Patrika News
बिलासपुर

बिलासपुर, रायपुर व दुर्ग में रेल मरम्मत कार्य हुआ शुरू, आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित

सुधार कार्य: टाटानगर पैसेंजर देर से छूटी

बिलासपुरSep 09, 2018 / 04:50 pm

Amil Shrivas

Railway

बिलासपुर, रायपुर व दुर्ग में रेल मरम्मत कार्य हुआ शुरू, आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित

बिलासपुर. एसईसीआर के विभिन्न मंडलों कलमना-गोंदिया-दुर्ग व दुर्ग-रायपुर-बिलासपुर रेलखंडों के बीच रेलवे लाइन में सुधार कार्य चल रहा है। यह काम शनिवार शाम पौने 7 बजे से 9 सितम्बर को सुबह 5.40 बजे तक किया जाएगा। इस दौरान आधा दर्जन टे्रनें प्रभावित होंगी। कुछ ट्रेनों को निर्धारित समय से 4 घंटे तक नियंत्रित कर चलाया जा रहा है, तो कुछ को 1 घंटे की देरी से चलाया जा रहा है। शनिवार को इतवारी-टाटानगर पैसेंजर(58112) को 4 घंटे की देरी से इतवारी रेलवे स्टेशन से रवाना किया गया।
इन ट्रेनों को किया गया नियंत्रित
* गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस (12993) 3 घंटे 30 मिनट देरी से नागपुर रेलवे स्टेशन पहुंची
* अजमेर-पुरी एक्सप्रेस (18422) 3 घंटे 30 मिनट देरी से नागपुर पहुंची।
* इतवारी-बिलासपर शिवनाथ एक्सप्रेस पैसेंजर 18240 को इतवारी से एक घंटे की देरी से रवाना किया गया।
* गोंदिया-डोंगरगढ मेमू (68712) को 4 घंटे 30 मिनट नियंत्रित कर चलाया गया।
* कुर्ला-टाटा अंत्योदय एक्सप्रेस (22885) लगभग 30 मिनट नागपुर और दुर्ग के बीच नियंत्रित किया गया।
डायरिया का संक्रमण, 10 पीडि़त मिले, 2 भर्ती

बिलासपुर. तालापारा एकता गली और मसाला गली में डायरिया के संक्रमण की खबर से स्वास्थ्य महकमे में हडक़ंप मच गया। शनिवार को निगम और जिला अस्पताल के डॉक्टर मौके पर पहुंचे। घर-घर सर्वे के दौरान 10 लोग डायरिया से पीडि़त मिले। वहीं 2 पीडि़तों का उपचार निजी नर्सिंग होम में किया जा रहा है। बीमारी के संक्रमण की मुख्य वजह दूषित पेयजल की आपूर्ति और गंदगी बताई जा रही है। तालापारा मे तीन-चार दिनों से डायरिया का संक्रमण है। एक-दो लोगों के पीडि़त होने के बाद एक-एक कर यहां घरों से लोगों के बीमार पडऩे का सिलसिला शुरू हो गया। नेता प्रतिपक्ष शेख नजीरूद्दीन ने शुक्रवार की शाम इसकी सूचना निगम के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओंकार शर्मा को दी। निगम और जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम शनिवार को सुबह मौके पर पहुंची तो पता चला कि 4 लोग पहले पीडि़त थे, जो निजी अस्पताल मे इलाज कराने के बाद घर लौट आए हैं। वहीं दो पीडि़त अभी भी रिंगरोड टू गौरव पथ के निजी अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती हैं। स्वास्थ्य महकमे ने घरों-घर सर्वे कराया तो 10 और लोग डायरिया से पीडि़त मिले। उन्हें दवाइयां, क्लोरीसेफ व ओआरएस का घोल देकर स्वच्छता से रहने की सलाह दी गई।

Home / Bilaspur / बिलासपुर, रायपुर व दुर्ग में रेल मरम्मत कार्य हुआ शुरू, आधा दर्जन ट्रेनें प्रभावित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो