scriptस्वराजमाजदा का पार्टीशन कर जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने हटाया तिरपाल तो देखा 25 लाख का माल | Hashish Trafficking: police arrests two with 500 kg of hashish | Patrika News
बिलासपुर

स्वराजमाजदा का पार्टीशन कर जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने हटाया तिरपाल तो देखा 25 लाख का माल

Hashish Trafficking: पुलिस की आंखों में धूल झोकने के लिए तस्करों ने किया था माजदा का पार्टीशन

बिलासपुरJul 31, 2019 / 12:42 am

Saurabh Tiwari

Hashish Trafficking: police arrests two with 500 kg of hashish

स्वराजमाजदा का पार्टीशन कर जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने हटाया तिरपाल तो 25 लाख का माल

बिलासपुर. पुलिस की आंखों में धूल झोकने के लिए तस्करों ने किया था माजदा का पार्टीशन | पीछे से दिखने में मिनी ट्रक था पुलिस ने जब खाली तिरपाल हटाया तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गई। क्योकी माजदा में भारी संख्या में गांजा रखा हुआ था। पुलिस के 20 एडीपीएस के तहत गांजा जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जब्त गांजे की कीमत 25 लाख रुपए बताई जा रही है। (Hashish Trafficking)
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसडीओपी कोटा अभिषेक सिंह को सूचना मिली की एक मिनी ट्रक में भारी मात्रा में गांजा की तस्करी हो रही है। तस्कर अमरकंटक मार्ग से मध्यप्रदेश की ओर जाने वाले है। सूचना के आधार पर पुलिस की टीम पटैता बेरियर के पास झाडियों में छुप कर खड़ी हुई थी। पुलिस ने इस बार आरोपियों को धर दबोचने की अपने स्तर पर पूरी तैयारी कर रखी थी। स्वराज माजदा ओडी 25 डी 0899 जैसे ही पटैता बेरियर के पास आकर रुकी तस्कर भी निश्चत होकर वाहन में ही बैठे हुए थे। क्योकी उन्हें पूरा यकिन था कि पुलिस इस बार गांजा नहीं पकड़़ पाएगी। स्वराज माजदा की ट्रॉली जब पुलिस ने खोली तो माजदा पूरी तरह खाली दिखाई दे रहा था। माजदा के आकार व अंदर की गहराई को देख पुलिस को शंका हुई। पुलिस की टीम माजदा के उपर चढकऱ तिरपाल को हटाया तो पुलिस की शंका सही साबित हुई क्योकी स्वराज माजदा के पाटिशन हिस्से में पुलिस को भारी मात्रा में गांजा दिखाई दिया। (police arrested)
Hashish Trafficking: police arrests two with 500 kg of hashish
गांजा से भरी स्वराज माजदा लेकर पुलिस टीम कोटा थाने पहुंची। माजदा से निकाले गए 100 पैकेट में 5 क्विंटल गांजा पुलिस ने बरामद किया। जब्त गांजे की कीमत लगभग 25 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़े तस्करों ने पूछताछ में अपना नाम प्रेमचंद पिता हरिप्रसाद गुप्ता निवासी बरदोलिया बाजार थाना हरैया जिला बलरामपुर व वासुदेव महतो पिता जोगिनाथ महतो (33) निवासी नेमाड़ जिला नोमाड़ा ओडिसा का होना बताया। (Hashish Trafficking)
मध्यप्रदेश के झांसी लेकर जा रहे थे गांजा

पुलिस पूछताछ में प्रेमचंद व वासुदेव महतो ने पुलिस को बताया कि वह गांजा ओडिसा से लेकर आए थे। गांजे को छोडऩे के लिए व झांसी की ओर जा रहे थे।
सप्ताह भर के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई

कोटा एसडीओपी अभिषेक सिंह ने सप्ताह भर के अंदर गांजा पकडऩे की यह दूसरी बडी कार्रवाई की है। इससे पूर्व पुलिस ने पटैता शिवतराई जंगल से बोलेरो से 2 क्विंटल गांजा पकड़ा था। उस दौरान आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे थे। (interstate drug trafficking)
गांजे के मूल्य को लेकर सवालिया निशान

कोटा पुलिस ने पूर्व में पटैता बेरियर के पास से बोलेरो वाहन से दो क्विंटल गांजा पकड़ा था। जिसकी अनुमानित लागत पुलिस ने 60 लाख रुपए बताई थी। वही इस बार पुलिस ने पांच क्विंटल गांजा पकड़ा है जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए है। (Hashish Trafficking)
पुलिस को चकमा देने किया था पाटिशन

गांजा तस्करों ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपनी ओर से पूरा इंतजाम किया था। तस्करों ने स्वराज माजदा को बीच से पाटिशन कर दिया था। पुलिस जवान अगर तिरपाल न हटाते तो शायद गांजा पुलिस को नहीं मिल पाता।
गांजे तस्करी की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर ली थी। शातिर तस्करों ने पाटिशन कर गांजे को छिपा कर रखा था। भारी मात्रा गांजा जब्त किया गया है। आरोपियों को रिमांड में लेकर बडे गांजा तस्करों का पर्दाफास करेगी। (500 kg Hashish)
– अभिषेक सिंह, एसडीओपी कोटा

Home / Bilaspur / स्वराजमाजदा का पार्टीशन कर जा रहे थे दो युवक, पुलिस ने हटाया तिरपाल तो देखा 25 लाख का माल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो