scriptहोम आइसोलेट मरीजों को चेतावनी, घर से बाहर न निकलने की दे रहे समझाइश | Home isolation advice patients not to leave the house | Patrika News
बिलासपुर

होम आइसोलेट मरीजों को चेतावनी, घर से बाहर न निकलने की दे रहे समझाइश

– कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद जिला मुख्यालय में बिना मास्क पहने घूमने वाले लोगों को समझाइश देने के साथ ही उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।
 

बिलासपुरJan 04, 2021 / 07:21 pm

CG Desk

isolation camps for coronavirus opened by BSF and CRPF in india

आर्मी के बाद अब BSF और CRPF में भी आइसोलेशन कैंप, अद्र्धसैनिक बलों को तैयार रहने के दिए निर्देश

बिलासपुर. कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए एक बार फिर शासन प्रशासन अलर्ट हो गया है। इस दौरान तेजी से कोरोना जांच के साथ ही होम आइसोलेशन में रह रहे हलके लक्षणों वाले कोरोना संक्रमितों की भी निगरानी की जा रही है। सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन ने लोगों से अपील की है कि वह होम आइसोलेशन की अवधि पूरी करने से पहले किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए लगातार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और फील्ड वर्करों की अलग-अलग बैठक लेकर उन्हें लगातार दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं।
कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद जिला मुख्यालय में बिना मास्क पहने घूमने वाले लोगों को समझाइश देने के साथ ही उनके ऊपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। दुकानों में पहुंचकर यह भी देखा जाएगा कि दुकानदार एवं ग्राहक मास्क लगा रहे हैं या नहीं। साथ ही शारीरिक दूरी व सैनिटाइज करने जैसी अन्य सावधानियों का पालन कर रहे हैं या नहीं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी तेजी से कोरोना की जांच की जा रही है। विभाग द्वारा अधिक से अधिक लोगों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए कलेक्टर के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग को दिया है। हलके लक्षणों वाले ऐसे कोरोना संक्रमित मरीज जो होम आइसोलेशन में रह रहे हैं, उनका घर-घर जाकर निरीक्षण किया जा रहा है।
होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों व उनके परिजन को होम आइसोलेशन के प्रोटोकाल का कड़ाई से पालन करने की समझाइश दी जा रही है। उन्हें साफतौर पर यह कहा गया है कि जब तक होम आइसोलेशन की अवधि पूरी नहीं होती तब तक परिवार का कोई भी सदस्य बाहर न निकले।

Home / Bilaspur / होम आइसोलेट मरीजों को चेतावनी, घर से बाहर न निकलने की दे रहे समझाइश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो