scriptWeather Update: आगामी 24 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट | IMD Alert Warning of heavy rain in North Chhattisgarh in next 24 hours | Patrika News
बिलासपुर

Weather Update: आगामी 24 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Weather Update: दक्षिण पश्चिम बिहार में निम्न दबाव के क्षेत्र और चक्रीय चक्रवाती घेरे के अगले दो दिनों तक आगे बढ़ने के कारण आगमी 24 घंटे मं उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश होगी।

बिलासपुरAug 01, 2021 / 10:33 am

Ashish Gupta

weather_alert.jpg

Weather Update: आगामी 24 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

बिलासपुर. Weather Update: दक्षिण पश्चिम बिहार में निम्न दबाव के क्षेत्र और चक्रीय चक्रवाती घेरे के अगले दो दिनों तक आगे बढ़ने के कारण आगमी 24 घंटे मं उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी से अति भारी बारिश (Heavy to Very Heavy Rainfall) होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के राहत आयुक्त को पत्र भेजकर भारी बारिश की चेतावनी देते हुए एहतियात बरतने की चेतावनी दी है।
मौसम विज्ञानी एचपी चन्द्रा के अनुसार एक चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम बिहार और उसके आसपास स्थित है, इसके साथ चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक के पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा की ओर अगले 2 दिन तक आगे बढऩे की संभावना है।

यह भी पढ़ें: महिलाओं के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, यहां 2200 महिला नगर सैनिकों की होगी भर्ती

मानसून द्रोणिका गंगानगर, हरियाणा, फिरोजाबाद, बांदा, दक्षिण-पश्चिम बिहार, दीघा और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक स्थित है। प्रदेश में 1 अगस्त को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। प्रदेश में कल सभी संभागों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है जिसके कारण अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि संभावित है।

भारी बारिश की प्रबल संभावना
मौसम विज्ञानी चन्द्रा ने बताया कि प्रदेश के सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर, कोरबा लिों में घने बादल छाए हुए हैं, सरगुजा संभाग और उससे लगे कोरबा जिलो के उत्तरी भाग में भारी बारिश की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें: युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, बस्तर फाइटर्स के 2800 पदों पर होगी भर्ती

प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर और इससे लगे जिलों में भारी से अति भारी बारिश और सरगुजा, बलरामपुर,जशपुर, बिलासपुर और इससे लगे जिलों में एक दो स्थान पर भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

Home / Bilaspur / Weather Update: आगामी 24 घंटे में उत्तर छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो