खुशखबरी: railway ticket पर मिल रही इतने प्रतिशत की छूट, छत्तीसगढ़ के लिए विशेष पैकेज

खुशखबरी: railway ticket पर मिल रही इतने प्रतिशत की छूट, छत्तीसगढ़ के लिए विशेष पैकेज
Irctc availability

kranti namdev | Updated: 06 Oct 2019, 11:33:47 AM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

Irctc availability: छत्तीसगढ़ में टूरिज्म को बढावा देने के लिए रेलवे व आईआरसीटी ने पर्यटन पर्व को देखते हुए कई पैकेज चला रही है।

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में टूरिज्म को बढावा देने के लिए रेलवे व आईआरसीटी ने पर्यटन पर्व को देखते हुए कई पैकेज चला रही है। अन्य राज्यों व छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल के पैकेज बनाए है। आईआरसीटीसी एरिया मेनेजर ने कहा कि टूरिज्म की सैर करने वालें यात्रियों को पर्यटन पर्व पर बुङ्क्षकग में 5 प्रतिशत की छुट प्रदान की जा रही है।

2 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक रेलवे व आईआरसीटीसी पर्यटन पर्व मना रहा है। पर्यटन पर्व पर छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थलों के लिए आईआरसीटीसी ने कई पैकेज भी लांच किए है, साथ ही बुकिंग पर छुट भी प्रदान कर रहा है। आईआरसीटीसी के पैकेज में छत्तीसगढ़ के तीर्थ स्थलों में चित्रकोट जल प्रपात, गगरेल बांध, तीरथगढ़ यात्रा यात्री 8999 रुपए के पैकेज में 2 रात व तीन दिन घूम सकते है। वही छत्तीसगढ़ का शिमला कहा जाने वाले अम्बिकापुर मैनपाट के लिए एक रात व 2 दिन का पैकेज 4999 रुपए में उपलब्ध है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल सिरपुर, बारनवापारा, चंपारन, राजीम व गंगरेलका टूर पैकेज भी आईआरसीसीटी ने काफी सस्ते दर पर उपलब्ध करवा रही है।

अन्य राज्यों के लिए भी आकर्षक टूर पैकेज

आईआरसीटीसी ने छत्तीसगढ़ के पर्यटकों के लिए तिरुपति दर्शन, गोल्डन ट्रेंगल, जगन्नाथ यात्रा, विशाखा पटनम व अरकू, मलिकार्जुन यात्रा की शुरुआत की है। यात्री टूर पैकेज का मजा लेने के लिए आईआरसीटीसी की आन लाइन वेब साइड, बिलासपुर रेलवे स्टेशन कार्यालय में भी टूर से जुडी जानकारी व बुकिंग के लिए सम्पर्क कर सकते है।

छत्तीसगढ़ में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी ने कई पैकेज लांच किए है। छत्तीसगढ़ आने व जाने वाले पर्यटकों को बिलासपुर आईआरसीटीसी की ओर से 5 प्रतिशत की विशेष छुट प्रदान की जा रही है।

राजेन्द्र बोर्बन, एरिया मैनेजर आईआरसीटीसी बिलासपुर

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned