scriptपुलिस से बचने दाढ़ी मूंछ बढ़ाकर बदल लिया वेश लेकिन पुलिस की पारखी नजर ने पहचान लिया यही है किडनैपर | kidnapper arrested in Bihar by Bilaspur police | Patrika News
बिलासपुर

पुलिस से बचने दाढ़ी मूंछ बढ़ाकर बदल लिया वेश लेकिन पुलिस की पारखी नजर ने पहचान लिया यही है किडनैपर

विराट अपहरण कांड: 20 अप्रैल को करबला से किया था अपहरण, वेश बदलकर बिहार के मीरगंज में मित्र के घर पर छिपा फरार आरोपी राजकिशोर पकड़ाया
 

बिलासपुरMay 11, 2019 / 07:16 pm

Murari Soni

kidnapper arrested in Bihar by Bilaspur police

पुलिस से बचने दाढ़ी मूंछ बढ़ाकर बदल लिया वेश लेकिन पुलिस की पारखी नजर ने पहचान लिया यही है किडनैपर

बिलासपुर. करबला भाजपा कार्यालय से बर्तन व्यापारी के इकलौते बेटे के अपहरण के मामले में फरार पांचवें आरोपी को पुलिस ने बिहार के मीरगंज इलाके से पकड़ा। आरोपी वेशभूषा बदलकर मित्र के घर छिपा था। अपहरण के मास्टरमाइंड समेत 4 आरोपियों को पुलिस 26 अप्रैल को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। आरोपी को पुलिस ने 13 मई तक रिमांड पर लिया है।
एएसपी ओपी शर्मा ने एएसपी कार्यालय में शुक्रवार को खुलासा करते हुए बताया कि 20 अप्रैल को करबला भाजपा कार्यालय के सामने से बर्तन व्यापारी विवेक सराफ के इकलौते बेटे विराट सराफ (६वर्ष) का रात 8 बजे सफेद रंग की वैगनआर से आरोपियों ने अपहरण किया था। अपहरण के बाद दूसरे दिन 21 अप्रैल को अनजान नंबर से विवेक के पिता के मोबाइल पर विराट की सलामती के बदले 6 करोड़ की मांग की गई थी। अपहरण करने वाला आरोपी सरगुजा, बिहार, यूपी और झारखंड से अलग-अलग नंबरों से कॉल कर फिरौती की मांग कर रहा था। आरोपी को पकडऩे 4 टीमें भेजी भेजी गई थी।
फिरौती के लिए कॉल करने वाले आरोपी ने लगातार 23 व 24 अप्रैल को विराट के पिता विवेक के मोबाइल पर कॉल किया था। 25 अप्रैल को जिस नंबर से फिरौती की मांग की गई थी, उसी नंबर से अपहरण के आरोपी ने जरहाभाठा में एक अनजान नंबर पर काल किया था। लोकेशन ट्रेस करने पर पुलिस की टीम ने जरहाभाठा क्षेत्र में रहने वाले राजकिशोर सिंह पिता शत्रुघन सिंह (३०) के घर में घेराबंदी कर विराट को बरामद किया था। विराट के साथ राजकिशोर के घर से पुलिस ने बिहार के भोजपुर अंतर्गत ग्राम फलहरा निवासी हरेकृष्ण कुमार राय को पकड़ा था।

21 को हो गया था बिहार फरार
आरोपी ने पूछताछ में बताया कि विराट के अपहरण के बाद वह 21 अप्रैल को अपनी डस्टर कार से बिहार रवाना हो गया था। शाम को रामानुजगंज पहुंचने के बाद उसने पहला कॉल विवेक के पिता को किया था। इसके बाद वह बिहार, झारखंड और यूपी के अलग-अलग स्थानों पर जाकर विवेक के पिता को फिरौती के लिए कॉल कर रहा था।
अनिल व विराट की बड़ी मां ने कराया था अपहरण
पुलिस ने अनिल और सतीश को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो अपहरण में एक नया नाम सामने आया। गोंडपारा में रहने वाली विराट की बड़ी मां नीता सराफ पति दिलीप सराफ अपहरण कांड में शामिल है। नीता ने अनिल को दो साल पहले 25 लाख रुपए दिए थे। इस रकम को अनिल वापस नहीं कर पा रहा था। अनिल ने उसे रकम वापस दिलाने के साथ और भी रकम मिलने की बात कहते हुए विराट के अपहरण की योजना बनाई थी। नीता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। आरोपियों को जेल भेज दिया गया था।
14 दिनों बाद मिला
राजकिशोर का घर बिहार के छपरा अंतर्गत ग्राम अरना में है। पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी राजकिशोर का एक मित्र ग्राम अरना से 50 किलो मीटर दूर मीरगंज में रहता है। करीब 4 दिनों की तलाश के बाद पुलिस को राजकिशोर मिला। उसने अपने बाल, मूंछ और दाढ़ी मुंडवा ली थी, जिससे वह पहचान में नहीं आ रहा था। पुलिस ने मीरपुर पुलिस को सूचना देकर शुक्रवार को बिलासपुर लेकर पहुंची। उसके कब्जे से मोबाइल और सिमकार्ड को जब्त किया।
होगी पहचान परेड: पुलिस के अनुसार आरोपी राजकिशोर की पहचान परेड विराट के सामने कराई जाएगी। मजिस्ट्रेट के सामने विराट और आरोपी को प्रस्तुत कर पहचान परेड कराई जाएगी।

Home / Bilaspur / पुलिस से बचने दाढ़ी मूंछ बढ़ाकर बदल लिया वेश लेकिन पुलिस की पारखी नजर ने पहचान लिया यही है किडनैपर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो