दुकान की रखवाली करता रहा मालिक, इधर चोरों ने लाखों रुपए कर दिए पार

Amil Shrivas

Publish: Sep, 16 2017 12:49:57 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
दुकान की रखवाली करता रहा मालिक, इधर चोरों ने लाखों रुपए कर दिए पार

रतनपुर थानांतर्गत ग्राम चपोरा में गुरुवार रात किराना व साइकिल दुकान में चोरों ने धावा बोला, छत के रास्ते दरवाजा तोड़कर घुसे चोर

बिलासपुर/खैरा. रतनपुर थानांतर्गत ग्राम चपोरा में गुरुवार रात किराना व साइकिल दुकान में धावा बोलकर चोरों ने गल्ले में रखा 3 लाख 90 हजार रुपए नगदी पार कर दिया। दुकान मालिक दुकान से 200 मीटर दूर घर के सामने सो रहा था। चोर छत के रास्ते दरवाजा तोड़कर नीचे दुकान में पहुंचे, फिर लोहे के 3 दरवाजों को तोड़कर गल्ले साफ कर दिया। पुलिस अपराध दर्ज कर छानबीन कर रही है। रतनपुर पुलिस के अनुसार, ग्राम चपोरा निवासी बलदाऊ प्रसाद पिता टका राम जायसवाल (54) गांव में बलदाऊ किराना स्टोर एंड साइकिल दुकान के संचालक हैं। पिछले कुछ दिनों से वे दुकान के पीछे मकान का निर्माण करा रहे हैं। गुरुवार रात करीब 8 बजे उनका बेटा संतोष दुकान बंद कर घर चला गया था। रात में बलदाऊ प्रसाद दुकान से 200 मीटर दूर घर के बाहर बिस्तर लगाकर सो रहे थे। रात में चोर निर्माणाधीन मकान से दुकान की छत पर पहुंचे। इसके बाद दुकान में प्रवेश करने के दरवाजे को तोड़कर नीचे उतरे। दुकान में दाखिल होने के लिए चोर ने लोहे के 3 दरवाजों को तोड़ा। इसके बाद किराना व साइकिल दुकान के गल्ले में रखा 1 लाख 80 हजार रुपए व 2 लाख 10 हजार रुपए नगदी पार कर दिया। शुक्रवार सुबह संतोष दुकान खोलने पहुंचा, तो वारदात बारे में पता चला।

 

 

गांव की दुकान में इतनी नगदी, हैरत में पड़ी पुलिस: बलदाऊ की दुकान से 3 लाख 90 हजार रुपए चोरी होने की घटना ग्रामीणों व पुलिस के लिए कौतूहल का विषय बना रहा। एक साथ इतनी नगदी दुकान में छोड़कर जाने और इसके चोरी होने की बात लोगों के गले के नीचे नहीं उतर रही है। ।

लगातार हो रही वारदात: सूत्रों के अनुसार रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में पिछले 15 दिनो में चोरी की वारदातें लगातार हो रही हैं। कुछ दिन पूर्व चोरों ने ग्राम सेमरा में दिन दहाड़े बहोरन साहू के घर से नगदी रकम पार कर दिया था। वहीं गांव में रहने वाले रामजी यादव के घर से लाखों के सोना-चांदी के जेवरात चोरी हो गए। ग्राम चपोरा में सुशील जायसवाल, शोले की दुकान, खोलबोल के घर में चोरी हुई थी। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत रतनपुर पुलिस से की थी, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की।

फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने की जांच, सर्च डॉग भटका : घटना स्थल से चोरों की उंगलियों के निशान लेने के लिए फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने जांच की। चोरों का सुराग लगाने पुलिस ने सर्च डॉग को मौके पर बुलवाया था। मौके से चोर की गंध लेकर सर्च डॉग दुकान से मुख्य मार्ग पर कुछ दूर जाकर भटक गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned