लॉकडाउन अवधि में शादियों के लिए 600 लोगों ने किया आवेदन

- कंटेनमेंट जोन घोषित होने से पहले जिनकी अनुमति मिलीं थी, उनकी 50 की संख्या को सीमित करके 20 किया गया .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 19 Apr 2021, 03:04 PM IST

बिलासपुर . लॉकडाउन की अवधि में जिले में 6 सौ से अधिक शादियों के लिए लोगों ने अनुमति ली है या अनुमति के लिए आवेदन किया गया है। जिनको कंटेनमेंट जोन घोषित होने से पहले लॉकडाउन में शादी करने की अनुमति दी गई थी। उनकी संख्या घटाकर बीस कर दी गई है।

जिले में कंटेनमेंट जोन 14 अपै्रल से लागू किया गया है। तब से लेकर लगातार शादियों के लिए जिले के विभिन्न अनुविभागीय अधिकारियों के पास अनुमति के लिए आवेदन जमा करने का सिलसिला लगातार जारी है। लोग अलग-अलग तारीखों में शादियों के लिए अनुमति आवेदन एसडीएम कार्यालय में जमा कर रहे है।

Read More : लॉकडाउन के कारण कइयों के डूबे एडवांस, जानें अप्रैल में शादी के लिए शुभ मुहूर्त

संख्या घटाई गई
जिन अनुभाग में 14 अपै्रल से पहले लोगों ने शादी के लिए अनुमति ली थी। ऐसे सभी आवेदकों को कंटेनमेंट जोन लागू होने के बाद से उनकी संख्या को घटाकर बीस कर दी गई है। इसमें दुल्हा-दुल्हन समेत कुल बीस लोग ही एकत्र हो सकेंगे। साथ ही कोविड़ 19 के सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया है।

6 सौ पार हुआ आवेदन
जिले के विभिन्न तहसीलों में शादियों के लिए अनुमति मांगने वालों की संख्या 6 सौ से अधिक हो गया है। अभी भी लोग आवेदन कर रहे है। बिलासपुर एसडीएम कार्यालय में अब तक दो सौ से अधिक आवेदन किए गए है। मस्तूरी में शादी के लिए अनुमति लेने के आवेदनों की संख्या तीन सौ पार हो चुकी है। कोटा अनुभाग में चालीस से अधिक आवेदनों को अनुमति दे चुके है। इसी प्रकार बिल्हा में करीब तीन दर्जन से अधिक और तखतपुर अनुभाग में दो दर्जन से ज्यादा आवेदन जमा किए गए ।

काफी संख्या में आवेदन
मस्तूरी तहसील में शादियों की अनुमति के लिए हर दिन काफी संख्या में आवेदन जमा हो रहे है। सभी लोगों को कोविड़ 19 की शर्तों के अधीन अनुमति दी जा रहीं है।
- पंकज डाहिरे , एसडीएम मस्तूरी

Read More : रेमडेसिविर की कालाबाजारी रोकने इस नंबर में करें शिकायत, पुलिस ने जारी किया नंबर

दो सौ का आकंड़ा पार
शादियों के लिए आवेदन करने वालों की तादाद दो सौ से अधिक हो गया है। घर में बीस लोगों की मौजूदगी में शादी करने की अनुमति दी जा रहीं है।
- देवेंद्र पटेल, एसडीएम,बिलासपुर

40 को अनुमति
कोटा अनुभाग में चालीस से अधिक आवेदन पत्रों को शादी के लिए अनुमति दी जा चुकी है। इसके साथ ही रतनपुर व बेलगहना के तहसीलों को अनुमति देने अधिकृत किया गया है।
- तुलाराम भारद्वाज,एसडीएम कोटा

20 से अधिक आवेदन
तखतपुर अनुभाग में कंटेनमेंट जोन अवधि में बीस अधिक शादियों के आवेदन पत्रों को स्वीकृत किया गया है। लगातार आवेदन आ रहे है।
- आनंदरूप तिवारी,एसडीएम तखतपुर

Read More : लोगों की मनमानी बन रही पुलिस के लिए चुनौती, Lockdown में भी न मास्क न मास्क न फिजिकल डिस्टेसिंग

Corona virus
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned