सालों बाद मरवाही की जनता असली आदिवासी नेता को जिताकर प्रदेश विधानसभा में भेजेगी :मरकाम

- मुख्यमंत्री के सपनों के जिले को विकास के पंख लगायेंगे डॉ ध्रुव .

 

By: Bhupesh Tripathi

Published: 25 Oct 2020, 03:53 PM IST

बिलासपुर. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जिला गौरेला पेण्ड्रा मरवाही ग्राम पंचायत के सिलपहरी, लटकोनी, धनपुर, धोबहर, लरकेनी (बाजार), नरौर, निमधा, खुरपा, धरहर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अभी तक यहां नकली आदिवासी ही जनप्रतिनिधि थे। इसलिए वो किसी आदिवासी का दर्द नहीं समझ सके लेकिन अब डॉ के.के.ध्रुव असली आदिवासी, कांग्रेस के प्रत्याशी बन कर आए हैं जो 20 सालों से इस क्षेत्र में रहकर जनता से जुड़कर उनकी सेवा करते आए हैं।

साथ ही लोगों की विपत्ति में हमेशा साथ देकर परिवार जैसे व्यवहार करते रहे हैं। यही असली आदिवासी की पहचान है, जो गरीब जनता के दर्द को समझे, न कि उन्हें उनकी स्थिति में छोड़कर भाग निकले । श्री मरकाम ने कहा आप सबका प्यार उन्हें मिल रहा है। इसी प्यार से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.केके ध्रुव, गौरेला पेंड्रा और मरवाही से चुनकर सदन में जाएंगे और मुख्यमंत्री की के मंशा केअनुरूप इस जिले का विकास करेंगे। आज कोरोना महामारी जैसे संकटकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गरीब जनता भुखमरी की शिकार न हो, इसका ध्यान रखा और सभी गरीब परिवार जिसके पास राशन कार्ड है और नही है, दोनों को राशन बाटकर संकट से उबारा है।

वहीं भाजपा सरकार इस बीच मे गरीब जनता और किसानों को मारने के लिए छोड़कर किसानों के विरोध में विनाशकारी कृषि कानून लेकर आई है ।मरकाम ने कहा कि मात्र 20 महीने की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में विकास की नई ईबारत लिख दी है। किसान युवा बेरोजगार,गरीब,व्यापारी सभी के साथ भूपेश सरकार ने सीधे संवाद कर विकास के नए आयाम स्थापित किया है।

इसी क्रम में जीपीएम जिला बनाकर मरवाही विधानसभा क्षेत्र को विकास की मुख्य धारा में शामिल किया है। मरकाम ने बताया कि पिछले 6 महीनों के अन्दर अरबों रुपयों की योजना की सौगात मरवाही विधानसभा क्षेत्र को सीएम ने दी है। इसलिए ही आज मरवाही क्षेत्र की जनता कांग्रेस के झंडे के पीछे पूरी प्रतिबद्धता के साथ लामबंद हो चुकी है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned