गोडख़ाम्ही में 448 महिलाओं को वितरित किया गया मोबाइल

गोडख़ाम्ही में 448 महिलाओं को वितरित किया गया मोबाइल

Anil Kumar Srivas | Publish: Sep, 16 2018 12:32:15 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 12:32:16 PM (IST) Mungeli, Chhattisgarh, India

स्वच्छता अभियान पार्ट-टू का भी शुरूआत कर बाजार, दैनिक हटरी बाजार, पचरी, पंचायत भवन की साफ -सफाई की गई

लोरमी. संचार क्रांंति योजना के तहत ग्राम गोडख़ाम्ही में जनपद पंचायत अध्यक्ष वर्षा सिंह के द्वारा 448 महिलाओं को मोबाइल वितरण किया गया। साथ ही स्वच्छता अभियान पार्ट-टू का भी शुरूआत कर बाजार, दैनिक हटरी बाजार, पचरी, पंचायत भवन की साफ -सफाई की गई।
जनपद पंचायत अध्यक्ष सिंह ने कहा कि संचार क्रांति एक ऐसी योजना है, जो सीधे डिजिटल भारत की भूमिका में महिलाओं को सीधे तौर पर जोड़कर कर रख दिया है। आज हर कोई महिला किसी से भी पल भर में बात कर सकती है। यह योजना सिर्फ बातों पर ही निर्भर नहीं रहने वाली है, बल्कि ये आगे चलकर महिलाओं को आत्मरक्षा बढ़ाने में भी सहायक होगी। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब मेरे पास खुद अपने मायके वालों से बात करने के लिए मोबाइल नहीं था। लेकिन आज ऐसा समय आ गया है कि सरकार हर घर को मोबाइल फोन दे रही है। सरपंच सुशीला ब्रदी साहू ने कहा कि आज आजादी के बाद से प्रदेश सरकार के द्वारा संचार क्रांति के क्षेत्र में लिया गया, यह एक एतिहासिक फैसला है। अब महिलाएं अपनों से तत्काल बात कर सकती हैं। वहीं जिसके घर में फोन नहीं होता था, वे अपने पड़ोसी से मांग कर रिस्तेदारों का हाल पूछते थे, लेकिन अब उनको फोन मिल जाने से वे अपने ही घर में बैठकर रिश्तेदारों से ढेरों बातें कर सकती हंै। मोबाइल वितरण के पश्चात जनपद पंचायत अध्यक्ष सिंह, सरपंच सुशीला साहू स्वच्छता अभियान पार्ट-टू के तहत गांव की साफ-सफाई करते हुए लोगों को भी सफाई के लिए जागरूक रहने की बात कही गई। कार्यक्रम को भाजपा नेता विक्रम सिंह व सरपंच प्रतिनिधि बद्रीसाहू ने भी संबोधित कर लोगों को स्वच्छता से संबधित जागरूक करने की बात कही। इस अवसर पर राजा अग्रवाल, गोंविदा साहू, महेश साहू, रामकुमार टंडन, पिंटू साहू मोहित साहू, संतोषी बंजारे, आशापात्रे, भगवती मरकाम, अहेलिया बाई, हेमबाई, इन्द्राणी बाई, राकेश वैष्णव, धरमिन बाई, सुभाष ठाकुर, बिंदेश्वरी ठाकूर, डेरहा साहू, दिलीप निषाद, मनमोहन साहू, मोहन साहू, जैना चौरसिया, विजय खुंटे सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
कांग्रेस के प्रदेश सचिव बने हेमेंद्र-मुंगेली. कांग्रेस कमेटी प्रदेशाध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए किसान कांग्रेस नेता हेमेंद्र गोस्वामी को प्रदेश सचिव के पद पर नियुक्ति किया है। उनकी नियुक्ति पर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और सभी को मिठाई खिलाकर शुभाकामनाएं दिया। नियुक्ति के बाद गोस्वामी ने सभी कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने की बात कही और चुनाव जिताने पूरे प्रदेश में दौरा करने की बात कही।
रामकुमार बने ब्लॉक अध्यक्ष-मुंगेली. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर राकेश पात्रे के त्यागपत्र से रिक्त होने पर रामकुमार साहू को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मुंगेली के पद पर नियुक्ति किया गया है। यह नियुक्त प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अनुसंशा पर प्रदेश प्रभारी गिरीश देवांगन द्वारा साहू बाहुल्य समाज से हमेशा सक्रिय रहने वाले रामकुमार साहू को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का कमान सौंपा गया है। इससे साहू समाज तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओ एवं पदाधिकारियों में भारी उत्साह है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned