scriptसिम्स पहुंचे 1500 से अधिक मरीज, जिला अस्पताल में सर्वर डाउन होने पर हंगामा, देखें वीडियो | More than 1500 patients arrived at Cims | Patrika News
बिलासपुर

सिम्स पहुंचे 1500 से अधिक मरीज, जिला अस्पताल में सर्वर डाउन होने पर हंगामा, देखें वीडियो

दोनों अस्पतालों में व्यवस्था बनाने में प्रबंधन को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

बिलासपुरOct 24, 2017 / 02:03 pm

Amil Shrivas

cims hospital
बिलासपुर . चार दिन की छुट्टी के बाद सोमवार को सिम्स व जिला अस्पताल की ओपीडी खुली। इलाज कराने के लिए मरीजों की लंबी लाइन लगी रही। सिम्स में 1526 मरीज पहुंचे, वहीं जिला अस्पताल में 800 से अधिक मरीजों का इलाज किया गया। जिला अस्पताल में पर्ची बनवाने के दौरान सर्वर डाउन होने के कारण हंगामे की स्थिति बन गई। दोनों अस्पतालों में व्यवस्था बनाने में प्रबंधन को खासी मशक्कत करनी पड़ी। सोमवार को सुबह जिला अस्पताल खुलते ही मरीजों की भीड़ भी जुटने लगी। पहले पर्ची काउंटर में पर्चा काटने के लिए भीड़ लगी। जो दिन भर चलती रही। इसके बाद मरीज चिकित्सकों के कमरों के आगे लंबी लाइन बनाकर खड़े रहे। एक मरीज का नंबर आने में काफी समय लग रहा था। इस दौरान मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। गंभीर रूप से बीमार मरीज दिक्कत में नजर आए। मरीजों की संख्या इतनी कि बैठने तक की व्यवस्था कर पाना मुश्किल था। आम दिनों में जिला अस्पताल की ओपीडभ्ी में मरीजों की संख्या 300 के आसपास रहती है। लेकिन दीपावली अवकाश के बाद यह दोगुनी से भी अधिक 800 के आसपास रही। इधर सिम्स में भी काफी संख्या में मरीज पहुंचे।
सुबह से दोपहर तक 1526 मरीजों ने ओपीडी में इलाज करवाया। यहां भी पर्ची बनवाने से लेकर ओपीडी में इलाज तक के लिए भारी धक्कामुक्की हुई। मरीजों व परिजनों में विवाद होता रहा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. रमणेश मूर्ति, डॉ. लखन सिंह व्यवस्था बनाने के लिए एमआरडी व ओपीडी में डॉक्टरों की उपस्थिति चेक करते रहे।
सर्वर डाउन होते ही हंगामा, मैनुअल पर्ची बनाई : जिला अस्पताल में लगभग 800 मरीज इलाज के लिए पहुंचे थे। पर्ची काटने के दौरान सर्वर डाउन हो गया। इससे लाइन में लगे मरीज व परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। व्यवस्था बनाने के लिए मैनुअल पर्ची काटनी पड़ी। इसके बावजूद दो से 3 बार हंगामे की स्थिति बनी।
बेहतर इलाज पहली प्राथमिकता : मरीजों को बेहतर इलाज देना प्राथमिकता है। छुट्टी के बाद स्वाभाविक रूप से भीड़भाड़ होती है। लेकिन मरीजों की सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाता है। कुछ दिनों में यह दिक्कत दूर हो जाएगी।
डॉ. रमणेश मूर्ति, अस्पताल अधीक्षक सिम्स

Home / Bilaspur / सिम्स पहुंचे 1500 से अधिक मरीज, जिला अस्पताल में सर्वर डाउन होने पर हंगामा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो