scriptबिहार जेल से भांजे ने दी सगे मामा की सुपारी यूपी के खूंखार आरोपी ने सिर में मारी गोली | MP from UP's Bihar jail gave fake maternity leave to UP's dreaded vict | Patrika News
बिलासपुर

बिहार जेल से भांजे ने दी सगे मामा की सुपारी यूपी के खूंखार आरोपी ने सिर में मारी गोली

पुलिस हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी को सीवान जेल से वापस लाने रवाना हो गई है।

बिलासपुरApr 25, 2018 / 01:02 am

Amil Shrivas

crime
बिलासपुर . बिहार के सीवान जेल में बंद भांजे ने सगे मामा की हत्या के लिए 3 लाख रुपए की सुपारी दी थी। सुपारी किलर और पुलिस अभिरक्षा से फरार यूपी का खूंखार आरोपी अपने ३ साथियों के साथ शहर पहुंंचा और गोली मारकर अधेड़ की हत्या कर दी। 10 अप्रैल को सिरगिट्टी थानांतर्गत ग्राम फदहाखार में सिक्यूरिटी सुपरवाइजर की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं दो आरोपी फरार हैं। पुलिस हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी को सीवान जेल से वापस लाने रवाना हो गई है। बिलासागुड़ी में मंगलवार को मामले का खुलासा करते हुए एसपी आरिफ एच शेख ने बताया कि अन्नपूर्णा कॉलोनी निवासी शंकरप्रसाद पिता राम तपेश्वर (43) की लाश 10 अप्रैल को सिरगिट्टी थानांतर्गत ग्राम फदहाखार में कचरे के ढेर में मिली थी। मृतक के सिर में कई जगह नुकिले औजार से हमले के निशान थे। मृतक उसलापुर कोलवासरी में सिक्यूरिटी सुपरवाइजर था। ८ मार्च को वह शाम पांच बजे कोलवासरी के मालिक धीेरेन्द्र की एक्टिवा लेकर गया था और वापस नहीं लौटा। 9 अप्रैल को उसकी एक्टिवा एटीएम चौक पर मिली थी। मृतक के दोनों मोबाइल गायब थे। दूसरे दिन पुलिस को मृतक के मोबाइल का सिमकार्ड एक ट्रक चालक के पास मिला था। उसने बताया कि सड़क किनारे उसे मोबाइल टूटा-फूटा मिला था। मृतक की पत्नी राखी ने बताया कि मृतक कुछ दिन पूर्व बिहार स्थित बक्सर से वापस गृहग्राम आया था। घटना के बाद मृतक के मोबाइल का सीडीआर (कॉल डिटेल रिकार्ड) खंगाला गया, जिसमें एक नंबर बिहार के ३ मोबाइल नंबर से मृतक के मोबाइल पर लगातार बाते होने की जानकारी मिली। घटना से पूर्व मृतक के साथ बिहार से आए कुछ व्यक्तियों के रहने और घूमने फिरने की जानकारी मिली। मृतक के मोबाइल पर जिस नंबर से लगातार बात हो रही थी उस नंबर का लोकेशन उत्तरप्रदेश के रेनूकूट में मिला। पुलिस टीम रेनूकूट भेजी गई और वहां किराये के मकान में रह रहे मिथलेश उर्फ बबलू सिंह पिता हरदेव सिंह (43) मूल निवासी रसड़ा जिला बलिया को मोबाइल उपयोग करते पकड़ा गया। पूछताछ में उसने शंकर प्रसाद की हत्या करना स्वीकार कर लिया।
3 लाख की सुपारी लेकर की थी हत्या : आरोपी मिथलेश ने पुलिस को बताया कि वह 2004 में रसड़ा नगर पालिका के अध्यक्ष अनूप श्रीवास्तव की हत्या की थी, साथ ही रसड़ा के ठेकेदार शंकर अग्रवाल के बेटे अजय अग्रवाल का अपहरण किया था। वर्ष 2006 से वह जेल में था। 15 मार्च 2017 को वह पेशी पर बलिया से वापस सेंट्रल जेल लेजाते समय रेलवे स्टेशन में पुलिस कर्मियों को चकमा देकर भाग गया था। तब से वह फरारी काट रहा है। उसकी मुलाकात सेंट्रल जेल में साथ रहे बलिया निवासी विमलेश सिंह और बाबू पाण्डेय से हुई थी। दोनों ने उसे सुपारी किलिंग की जानकारी देते हुए बताया कि सीवान जेल में बंद हरिश पासवान ने उसे अपने मामा सिरगिट्टी निवासी शंकर प्रसाद की हत्या करने ३ लाख की सुपारी दी है। 29 मार्च को मिथलेश, बाबू के साथ वह बिलासपुर आ गए थे।
मृतक को दी थी आरोपियों को काम दिलाने की जिम्मेदारी : मिथलेश ने बताया कि हरिश ने जेल से मोबाइल पर मृतक से बात की थी। जिसमें उसने तीनों को बिलासपुर भेजने और वहां काम दिलाने की बात कही थी। २९ मार्च को बिलासपुर पहुंचने के बाद विमलेश और बाबू पाण्डेय के साथ मृतक से मुलाकात की थी। मृतक के साथ 10 दिन बिताए थे। किराये का घर दिखाने के बहाने ले गए आरोपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से दो देशी कट्टा, एक पिस्टल, और जिंदा कारतूस रायपुर बंजारी नगर में किराये के मकान में रहने वाले अनूप तिवारी उर्फ गोलू पिता भरत तिवारी मूल निवासी बैरिया बलिया के घर भेजा गया था। ८ अप्रैल को विमलेश हथियार लेकर अपून की बाइक सीजी 04 एलडब्ल्यू 4438 से बिलासपुर आया था। उसने अनूप को फदहाखार में छोडऩे के बाद व्यापार विहार पहुंचा। वहां से बाइक में बाबू पाण्डेय, मृतक और उसे लेकर किराए का मकान दिखाने के बहाने फदहाखार की ओर ले गए थे। सूनसान जगह पर मौक पाकर मिथलेश ने पीछे से कनपटी पर 0.32 एमएम की पिस्टल से शंकर प्रसाद के सिर पर 3 राउंड फायर कर मौत के घाट उतार दिया था।
मास्टर माइंड को सीवान से लेने भेजी गई पुलिस टीम : एसपी शेख ने बताया कि हत्याकांड का मास्टर माइंड हरीश पासवान सीवान जेल में बंद है। जेल में रहते हुए वह दो मोबाइल उपयोग कर रहा है। जेल से ही उसने मोबाइल के जरिए विमलेश को सुपारी दी थी और जेल से ही उसने मृतक को कॉल किया था। जेल में वह रंगदारी वसूली भी करता है। पकड़े गए आरोपी मिथलेश ने पूछताछ में हरीश और मृतक के बीच संपत्ति संबंधी विवाद के कारण हरीश द्वारा मृतक की हत्या करवाने का खुलासा किया है। मास्टर माइंड को लेने पुलिस टीम सीवान जेल भेज दी गई है।
आरोपी व जब्त सामान : पुलिस ने आरोपी मिथलेश उर्फ बबलू पिता हरदेव सिंह व अनूप उर्फ गोलू पिता भरत तिवारी को गिरफ्तार किया है। अनूप के घर में छिपाकर रखे गए 315 बोर के दो देशी कट्टे और 0.32 एमएम की एक पिस्टल जब्त किया है। साथ ही 5 जिंदा कारतूस, एक कारतूस का खाली खोखा, एक बाइक व घटना के समय उपयोग किए गया फोन आरोपियों से बरामद किया गया है।

Home / Bilaspur / बिहार जेल से भांजे ने दी सगे मामा की सुपारी यूपी के खूंखार आरोपी ने सिर में मारी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो