scriptनगर निगम के वार्डों में पार्षद का चुनाव इवीएम से होगा, मतपत्र से चुनाव कराने आयोग से फिलहाल को पत्र नहीं पहुंचा | nagar nigam election in bilaspur | Patrika News
बिलासपुर

नगर निगम के वार्डों में पार्षद का चुनाव इवीएम से होगा, मतपत्र से चुनाव कराने आयोग से फिलहाल को पत्र नहीं पहुंचा

बिलासपुर नगर निगम समेत जिले के दो नगरीय निकाय और आधा दर्जन नगर पंचायतों में वार्डों का चुनाव इवीएम से होगा। इसके लिए 656 मतदान केंद्रों में करीब 9 सौ इवीएम की जरूरत पडेग़ी। राज्य निर्वाचन कार्यालय ने ने वार्डों के चुनाव में इवीएम से मतदान कराने के लिए लगभग 1310 मशीनें भेजी गई है।

बिलासपुरOct 21, 2019 / 11:14 am

GANESH VISHWAKARMA

parshad elections in jodhpur

सरकार की नई घोषणा से अब पार्षद के दावेदारों को घर-घर से जुटाने होंगे वोट्र्स, दो भागों में बंटेगा विकास का ढांचा

बिलाससपुर . बिलासपुर नगर निगम समेत जिले के दो नगरीय निकाय और आधा दर्जन नगर पंचायतों में वार्डों का चुनाव इवीएम से होगा। इसके लिए 656 मतदान केंद्रों में करीब 9 सौ इवीएम की जरूरत पडेग़ी। राज्य निर्वाचन कार्यालय ने ने वार्डों के चुनाव में इवीएम से मतदान कराने के लिए लगभग 1310 मशीनें भेजी गई है।
राज्य निर्वाचन कार्यालय से फिलहाल मतपत्रों के आधार पर जिले के नगरीय निकायों के वार्डों में चुनाव होने के लिए किसी प्रकार का पत्र नहीं आया है। राज्य निर्वाचन कार्यालय (स्थानीय निर्वाचन )
नगर निगम , नगर पालिका और नगर पंचायतों के वार्डों में पार्षद के चुनाव के लिए इलेक्टॉनिक वोटिंग मशीन से कराने की तैयारी कर रहा है। इसी कड़ी में राज्य निर्वाचन कार्यालय ने पिछले सप्ताह बिलासपुर जिले के स्थानीय निर्वाचन कार्यालय को 1310 बैलेट यूनिट मशीनें दिया गया । इनमें से कुछ मशीनों को संभाग के अन्य जिलों में भेजा जाएगा।

290 बैलेट यूनिट मशीने आएगी
नगरीय निकाय के वार्डों के चुनाव के लिए जिले में लगभग 290 बैलेट यूनिट मशीनें और भेजी जाएगी। इस मशीनों को भेजने के लिए फिलहाल कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है।

Home / Bilaspur / नगर निगम के वार्डों में पार्षद का चुनाव इवीएम से होगा, मतपत्र से चुनाव कराने आयोग से फिलहाल को पत्र नहीं पहुंचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो