scriptOmicron Alert: विदेश से लौटने वालों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा, अलर्ट जारी | Omicron Alert: stay at home isolation for 14 days who come from abrod | Patrika News
बिलासपुर

Omicron Alert: विदेश से लौटने वालों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा, अलर्ट जारी

Omicron Alert: विदेशों में कोरोना वायरस का नया खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन मिला है, जो डेल्टा प्लस वेरियंट से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। ऐसे में अब इस वायरस को रोकने के लिए विदेश से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश केंद्र से मिल गए हैं।

बिलासपुरNov 29, 2021 / 09:36 pm

Ashish Gupta

coronavirus

,,

बिलासपुर. Omicron Alert: विदेशों में कोरोना वायरस का नया खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Virus) मिला है, जो डेल्टा प्लस वेरियंट से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। ऐसे में देश में भी इस वायरस के आने की आशंका को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में अब इस वायरस को रोकने के लिए विदेश से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश केंद्र से मिल गए हैं।
मालूम हो कि अब विदेश से आने वाले हर किसी को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में निगरानी में ले लिया जाएगा। जहां पर आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट के रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे एयरपोर्ट से बाहर निकल कर अपने अपने शहर जाएंगे। लेकिन इनकी निगेटिव रिपोर्ट होने के बाद भी हर जिले के स्वास्थ्य विभाग को इन पर नजर रखनी होगी। इनका नाम व पता उपलब्ध करा दिया जाएगा।
इसके बाद इन्हें घर पर 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। इस दौरान कोरोना नियंत्रण की टीम को इनके स्वास्थ्य पर नजर रखना होगा। यदि स्वास्थ्य खराब होता है तो फिर जांच के दायरे में लेना होगा। साफ है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का डर नजर आने लगा है।

कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी
सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन का कहना है कि कोरोना महामारी नियंत्रण में चल रहा है। पिछले कुछ महीने से डेल्टा प्लस वेरिएंट का डर बना हुआ था, लेकिन इस वेरिएंट का कोई भी मरीज नहीं मिला। ऐसे में लोग कोरोना से सुरक्षित चल रहे हैं। अब नए स्ट्रेंथ ओमीक्रोन से बचने की कवायद शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सुरक्षित रहने के लिए कोरोना टीकाकरण पर जोर दिया है। टीका से वंचित को टीके लगाने की हिदायत दी गई है।

Home / Bilaspur / Omicron Alert: विदेश से लौटने वालों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा, अलर्ट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो