scriptOmicron Alert: stay at home isolation for 14 days who come from abrod | Omicron Alert: विदेश से लौटने वालों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा, अलर्ट जारी | Patrika News

Omicron Alert: विदेश से लौटने वालों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा, अलर्ट जारी

Omicron Alert: विदेशों में कोरोना वायरस का नया खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन मिला है, जो डेल्टा प्लस वेरियंट से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। ऐसे में अब इस वायरस को रोकने के लिए विदेश से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश केंद्र से मिल गए हैं।

बिलासपुर

Published: November 29, 2021 09:36:09 pm

बिलासपुर. Omicron Alert: विदेशों में कोरोना वायरस का नया खतरनाक वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Virus) मिला है, जो डेल्टा प्लस वेरियंट से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रहा है। ऐसे में देश में भी इस वायरस के आने की आशंका को दरकिनार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में अब इस वायरस को रोकने के लिए विदेश से आने वालों पर नजर रखने के निर्देश केंद्र से मिल गए हैं।
coronavirus.jpg
Omicron Alert: विदेश से लौटने वालों को 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा, अलर्ट जारी
मालूम हो कि अब विदेश से आने वाले हर किसी को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में निगरानी में ले लिया जाएगा। जहां पर आरटीपीसीआर कोरोना टेस्ट के रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही वे एयरपोर्ट से बाहर निकल कर अपने अपने शहर जाएंगे। लेकिन इनकी निगेटिव रिपोर्ट होने के बाद भी हर जिले के स्वास्थ्य विभाग को इन पर नजर रखनी होगी। इनका नाम व पता उपलब्ध करा दिया जाएगा।
इसके बाद इन्हें घर पर 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। इस दौरान कोरोना नियंत्रण की टीम को इनके स्वास्थ्य पर नजर रखना होगा। यदि स्वास्थ्य खराब होता है तो फिर जांच के दायरे में लेना होगा। साफ है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का डर नजर आने लगा है।
कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाना जरूरी
सीएमएचओ डॉ. प्रमोद महाजन का कहना है कि कोरोना महामारी नियंत्रण में चल रहा है। पिछले कुछ महीने से डेल्टा प्लस वेरिएंट का डर बना हुआ था, लेकिन इस वेरिएंट का कोई भी मरीज नहीं मिला। ऐसे में लोग कोरोना से सुरक्षित चल रहे हैं। अब नए स्ट्रेंथ ओमीक्रोन से बचने की कवायद शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को सुरक्षित रहने के लिए कोरोना टीकाकरण पर जोर दिया है। टीका से वंचित को टीके लगाने की हिदायत दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमाPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.