scriptप्याज का थोक बाजार में आवक हुई कम, तीन दिनों में पांच रुपए किलो बढ़े रेट | onion crisis: Rate increased by five rupees in three days | Patrika News

प्याज का थोक बाजार में आवक हुई कम, तीन दिनों में पांच रुपए किलो बढ़े रेट

locationबिलासपुरPublished: Oct 08, 2019 11:35:25 am

Submitted by:

GANESH VISHWAKARMA

onion crisis: थोक बाजार में प्याज का दाम फिर बढ़ गया । आवक कम होने से कीमत बढ़ी। थोक व्यापारियों ने कहा आने वाले दिनों में प्याज के दाम और बढेग़े ।

onion-prices.jpg
बिलासपुर . थोक बाजार में प्याज का दाम फिर बढ़ गया । आवक कम होने से कीमत बढ़ी। थोक व्यापारियों ने कहा आने वाले दिनों में प्याज के दाम और बढेग़े । थोक बाजार के व्यापारी बुधवार से स्टॉक और रेट प्रदर्शित करेंगे । सोमवार को थोक बाजार में प्याज के दाम दो रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ गया। इसका असर खुदरा बाजार पर भी दिखा।

जिला प्रशासन के प्याज के रेट नियंत्रण करने की बैठक बेअसर हो गया है। शनिवार को मंथन सभाकक्ष में थोक व खुदरा प्याज व्यापारियों , प्रशासन के अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में प्याज के स्टॉक व रेट प्रतिदिन करने का निर्णय हुआ । लेकिन खुदरा बाजार में आधे व्यापारी रेट व स्टॉक प्रदर्शित कर रहे है। दूसरी तरफ थोक व्यापारी बुधवार को स्टॉक व रेट प्रदर्शित करेंगे।

थोक में दो रुपए किलो बढ़ा
व्यापार विहार के थोक बाजार में सोमवार को प्याज का दाम दो रुपए किलो बढ़ गया। थोक में प्याज 38 से 40 रुपए किलोग्राम बेचा गया। व्यापारियों ने कहा आवक कम होने से इसके दाम में वृद्धि हो गई। आने वाले दिनों में प्याज के दाम और बढ़ेेगे।

खुदरा बाजार में पांच रुपए वृद्धि
शहर के प्रमुख खुदरा बाजार शनिचरी, बृहस्पति, बुधवारी आदि बाजारों में प्याज का दाम सोमवार को 45 से 60 रुपए किलोग्राम विक्रय किया गया। आवक कम होने से दाम में वृद्धि हो गई।

शार्टेज से दाम बढऩा तय
दूसरे प्रांतों से प्याज की आवक कम हो गई है। इसका शार्टेज हो गया है। इससे दाम आने वाले दिनों में और बढेग़े। सोमवार को प्रति किलो दो रुपए वृद्धि हो गई। बुधवार से स्टॉक व रेट प्रदर्शित किया जाएगा।
अंकित अग्रवाल, थोक व्यापारी ,व्यापार विहार
5 रुपए वृद्धि हुई
थोक बाजार में प्याज का दाम बढऩे से खुदरा बाजार पर असर पड़ा । सोमवार को इसके मूल्य में प्रति किलो पांच रुपए की वृद्धि की गई है।
रुपचंद -विजय मूलचंदानी,खुदरा व्यापारी,बृहस्पति बाजार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो