scriptलॉटरी लगने, मोबाइल रीचार्ज का लुभावना ऑफर व लकी ड्रा के नाम पर धोखा | online fraud in bilaspur chhattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

लॉटरी लगने, मोबाइल रीचार्ज का लुभावना ऑफर व लकी ड्रा के नाम पर धोखा

online fraud: महिला से ऑनलाइन 31 हजार की ठगी

बिलासपुरFeb 17, 2020 / 11:20 am

Murari Soni

online fraud cases has increased in smart card users

यदि आप भी हैं एक स्मार्ट कार्ड यूजर है तो जरूर पढ़ लें ये खबर, साइबर फ्रॉड के प्रति बढ़ाएं जागरूकता

बिलासपुर. जब भी कोई लॉटरी लगने का फोन आए, मोबाइल रीचार्ज का लुभावना ऑफर या अन्य लकी ड्रा के माध्यम से आपसे ओटीपी पूछा जाए तो कृप्या कर उसे शेयर न करें। आजकल ठगी की नई नई तरकीबें निकाली जा रहीं हैं। ऐसे कई मामले हैं जहां ओटीपी नंबर भेजकर या तो चार अंकों का ओटीपी पूछा जाता है या फिर ऑनलाइन पेमेंट के जरिए लोगों को चूना लगा दिया गया। ऐसा एक और ताजा मामला बिलासपुर में सामने आया है।
तारबाहर थानांतर्गत रेलवे कॉलोनी में रहने वाली महिला से ठग ने ऑनलाइन आर्डर पर खरीदी गई बाली की डिलीवरी देने का झांसा देकर ठग ने खाते से 31 हजार रुपए पार कर दिया। तारबाहर पुलिस के अनुसार रेलवे कॉलोनी निवासी गरिमा पति राजकुमार ने 4 फरवरी को शीइन वेबसाइट के जरिए कान की बाली खरीदने का आर्डर दिया था। उन्होंने भुगतान भी ऑनलाइन कर दिया था। बाली की डिलीवरी नहीं होने पर उन्होंने वेबसाइट के कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क किया। कस्टमर केसर से उन्होंने भुगतान की रकम वापस करने कहा। कस्टमर केयर से उन्हें 2 रुपए का ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया। भुगतान करने के बाद उनके मोबाइल पर ओटीपी आया था। 6 फरवरी को उनके खाते से ऑनलाइन 31 हजार रुपए ठग ने पार कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

Home / Bilaspur / लॉटरी लगने, मोबाइल रीचार्ज का लुभावना ऑफर व लकी ड्रा के नाम पर धोखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो