script..ताकि जीवन में बना रहे उत्साह, ठहाकों से गूँज उठा शहर का कंपनी गार्डन | Patrika hamrah event in Bilaspur Chhattisgarh | Patrika News
बिलासपुर

..ताकि जीवन में बना रहे उत्साह, ठहाकों से गूँज उठा शहर का कंपनी गार्डन

घर से निकलने नहीं दे रही धूप पत्रिका हमराह में पहुंचकर सुबह-सुबह कर ली शहरवासियों ने मस्ती, कंपनी गार्डन में जुटे सैकड़ों लोग, योग-साधना, हास्य व्यंग, झूलों का लिया आनंद

बिलासपुरMay 12, 2019 / 07:08 pm

Murari Soni

Patrika hamrah event in Bilaspur Chhattisgarh

..ताकि जीवन में बना रहे उत्साह, ठहाकों से गूँज उठा शहर का कंपनी गार्डन

बिलासपुर. प्रत्येक सप्ताह की भांति इस रविवार भी शहर के कंपनी गार्डन में पत्रिका हमराह कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजन में बड़ी संख्या में सभी वर्गों के लोगों ने अपनी सहभागिता निभाई। योग, साधना, भजन-कीर्तन, हास्य व्यंग, कविताओं से बुजुर्गों ने जमकर ठहाके लगाए। तो बच्चों ने पार्क के झूलों का जमकर लुप्त उठाया। युवा ओपन जिम में कसरत करते दिखे। महिलाओं की टोली भजन-कीर्तन के साथ भक्ति में लीन दिखीं और भक्ति के गानों पर थिरकती हुईं झिझक मिटाती दिखीं। गर्मी के इन दिनों में धूप लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर रही है, ऐसे में सुबह-सुबह पार्क पहुंचकर लोगों ने दिनभर की मस्ती एक साथ कर ली।
Patrika hamrah event in <a  href=
Bilaspur Chhattisgarh” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/05/12/300_1_4559145-m.jpg”>जोश आधी बीमारियों को खत्म कर देता है:
आधा दर्जन से अधिक लाफ्टर क्लब के सदस्य भी पार्क में मौजूद थे। क्लब के सदस्यों ने कहा कि वे प्रतिदिन पार्क में पहुंचकर सकारात्मक दिन की शुरूआत करते हैं। जीवन में तमाम कठिनाईयां और तनाव के पल आते हैं, लेकिन हमे अपना उत्साह बरकरार रखना चाहिए। विभिन्न व्यंगों, कविताओं के माध्यम से लोग ठहाके लगाते रहे। उन्होंने बताया कि हंसने से उत्साह आता है और वह जोश आधी बीमारियों को खत्म कर देता है।
दरी-चटाई बिछाए योगासन करते रहे साधक, बोले पूरे दिन बनी रहती है उर्चा
योगाभ्यास कर रहे लोग दरी-चटाई बिछाए घंटों तक योग आसनें और साधना करते रहे। मासूम बच्चे भी योग की अद्भुत आसने करते दिखे। योग के लाभ बताते हुए सदस्यों ने बताया कि योग वजन में कमी, मजबूत एवं लचीला शरीर, सुन्दर चमकती त्वचा, शांतिपूर्ण मन, अच्छा स्वास्थ्य देता है। योग को केवल कुछ आसनो द्वारा आंशिक रूप से समझा जाता हैं परंतु इसके लाभ का आंकलन केवल शरीर स्तर पर समझा जाता हैं। इसके अलावा सुबह-सुबह अच्छे विचार वाले लोगों के साथ रहने से भी खुशी और शांति मिलती है। इससे पूरे दिन उर्जा बनी रहती है।
भक्ति के रंग में झूमे लोग, महिलाओं में गजब का उत्साह:
पार्क में भजन मंडली द्वारा भजन-कीर्तन किया गया। महिलाएं और अन्य लोग भक्ति में लीन होकर झूमते दिखे। महिलाएं और बच्चे काफी उत्साहित दिखे। उधर बच्चों ने पार्क में मौजूद झूलों और फिसल पट्टी का जमकर लुप्त उठाया।
ओपन जिम में बुजुर्गों ने किया युवाओं के साथ कदम ताल:
पार्क की ओपन जिम में युवक-युवतियां पसीना बहाती दिखी। जिम में पसीना बहाने में बुजुर्ग व महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। वरिष्ठ लोग भी युवाओं से कदम ताल मिलाते दिखे। बेटा-बेटी, पति और घर की तमाम चिंताओं को छोड़कर महिलाओं ने अपनी सेहत के लिए वॉकिंग की।

Home / Bilaspur / ..ताकि जीवन में बना रहे उत्साह, ठहाकों से गूँज उठा शहर का कंपनी गार्डन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो