एक कदम हमने बढ़ाया, एक कदम आप बढ़ाएं, 101 पौधों की मुस्कान से खिल उठा रेलवे यार्ड

Murari Soni | Updated: 15 Jul 2019, 07:27:37 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

Patrika harit pradesh campaign: पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत रेलवे यार्ड में हुआ पौधारोपण, सैकड़ों रेलवे कर्मचारी और अधिकारी हुए शामिल।

बिलासपुर. पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पत्रिका द्वारा सोमवार को हरित प्रदेश अभियान(Patrika harit pradesh campaign)की शुरुआत की गई। इस अभियान में रेलवे के सैकड़ो अधिकारियों-कर्मचारियों ने शिरकत की और रेलवे यार्ड में 101 पौधों का विधीवत रोपण किया। इस मौके पर रेलवे डीआरएम आर राज गोपाल ने कहा कि आज सभी को पता है कि देश-प्रदेश व क्षेत्र में पानी का स्तर लगातार नीचे गिर रहा है।

Patrika harit pradesh campaign in Bilaspur

वायु भी प्रदूषित हो रही है। पर्यावरण का संतुलन बिगड़ रहा है जिसके दुष्परिणाम सामने भी आने लगे हैं। आज हम सभी की आवश्यकता है कि हम प्रकृति के संरक्षण की दिशा में कार्य करें। ये पौधारोपण सिर्फ एक संदेश है, लोग जागरूक हों। पेड़ पौंधे लगाएं उनको सुरक्षित रखें और जल को बचाएं।

Patrika harit pradesh campaign in Bilaspur

डीआरएम ने अपने हाथों से पौधों को रोपा और पानी डाला। एडीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने भी पौधे रोपे। मजदूर कांग्रेस के सैकड़ों कर्मचारी। पौंधारोपण (Patrika harit pradesh campaign)में लगे रहे। महिलाओं-युवतियों ने पौधों के साथ सेल्फी भी ली और पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। मजदूर कांग्रेस मंडल समन्वयक बी कृष्ण कुमार सहित भारी संख्या में रेलवे अधिकारी-कर्मचारी पत्रिका के अभियान में शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned