क्या आपके खाते में भी नहीं जुड़ा है इस साल का ब्याज तो ये खबर जरा गौर से पढ़ लें

क्या आपके खाते में भी नहीं जुड़ा है इस साल का ब्याज तो ये खबर जरा गौर से पढ़ लें
क्या आपके खाते में भी नहीं जुड़ा है इस साल का ब्याज तो ये खबर जरा गौर से पढ़ लें

Murari Soni | Updated: 18 Sep 2019, 06:59:40 PM (IST) Bilaspur, Bilaspur, Chhattisgarh, India

PF interest rate 2019: इस साल पीएफ खाताधारकों को मिलेगा सबसे अधिक ब्याज

बिलासपुर. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने जनवरी में ही वर्ष 2018-19 के लिए इंटे्रस्ट रेट की घोषणा कर दी थी। कहा गया था कि पीएफ एकाऊंट होल्डर को इस वर्ष सबसे अधिक 8.65 प्रतिशत की दर से इंट्रेस्ट रेट मिलेगा लेकिन अभी तक एड नहीं हुआ है। सरकारी और प्राइवेट कंपनियों में नौकरी करने वाले लोग इंतजार कर रहे हैं कि उनका जो पैसा पीएफ खाते में जमा है उसका ब्याज कब और कितना मिलेगा। कहा जा रहा है कि अक्टूबर में खाता धारकों को ब्याज दे दिया जाएगा।

विभागीय अधिकारियों की माने तो दरअसल कर्मचारी भविष्य निधी की सीबीटी की मीटिंग में ब्याज 8.65 ब्याज देने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद ये मामला वित्त विभाग गया और वित्त विभाग ने कर्मचारी भविष्य निधी कार्यालय से कहा कि आपके पास क्या सरप्लस है कि आप 8.65 की ब्याज दर से इसे बांट सकते हैं।

इसके बाद विभागों में फाइलें घूमतीं रहीं, लेकिन इसक ा नुकसान खाता धारकों को हुआ और अभी तक ब्याज नहीं जुड़ सका है। वहीं बताया गया कि अगस्त में एक और सीबीटी की बैठक हुई है जिसमें यह स्पष्ट हो गया है कि वर्ष 2018-19 में कर्मचारियों को 8.65 प्रतिशत के हिसाब से ही ब्याज दिया जाएगा और श्रम मंत्रालय की अधिसूचना जारी होते ही अक्टूबर तक लोगों के पीएफ खाते में ब्याज क्रेडिट हो जाएगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned