प्रधानमंत्री ने बच्चों को परीक्षा की तैयारी करने दिया गुरुमंत्र

pm narendra modi speech today: दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा के दौरान परेशान या टेंशन न लेने की बात कहते हुए कहा कि परीक्षा एक पड़ाव है जिसे पार करके आगे बढऩा सब के लिए आवश्यक है।

January, 2009:00 PM

बिलासपुर. दसवीं व बारहवीं के विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा के दौरान परेशान या टेंशन न लेने की बात कहते हुए कहा कि परीक्षा एक पड़ाव है जिसे पार करके आगे बढऩा सब के लिए आवश्यक है। परीक्षा के दौरान कई विद्यार्थी ज्यादा नर्वस हो जाते है। हमें परीक्षा को खेल की तरह लेना चाहिए उन्होंने भारत व आस्टेलिया के बीच हुए मैच का उद्दाहरण भी बच्चों को दिया। प्रधानमंत्री के संबोधन का स्कूलों में प्रसारण किया गया। महारानी लक्ष्मीबाई कन्या माध्यमिक शाला में प्रोजेक्टर के माध्मयम से छात्राओं ने प्रधानमंत्री के वक्त्वय को सात्मसाध करने व परीक्षा की तैयारी को लेकर बताई गई बातों पर ध्यान देने की बात कही।
सोमवार को सुबह 11 से दोपहर 12 बजे तक प्रसारित परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने की व्यवस्था जिले के सभी स्कूलों में शिक्षा विभाग के आदेश पर की गई थी। आदेशानुसार स्कूल प्रबंधन अपनी सुविधा के अनुसार स्कूलों में टीवी, रेडियों, प्रोजेक्टर व जिस भी माध्मय से हो सके हाई स्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों को दिखाया जाए व कार्यक्रम की समाप्ती के बाद विषय पर विस्तार से चर्चा कर बच्चों को प्रधानमंत्री द्वारा समझाई गई बातों को विस्तृत रुप से बताया व समझाया जाए। कार्यक्रम के निर्देश पर जिले के सभी 143 हाई स्कूल व 143 हायर सेकेंडरी स्कूल में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। महारानी लक्ष्मी बाई कन्या हाई स्कूल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण प्रोजक्टर के माध्यम से किया गया। विद्यालय परिसर में प्रचार्य कैरोलाईन सतूर, उप प्रचार्य अरविंद कौशिक व शिक्षक शिक्षिकाए उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री ने परीक्षा को लेकर जो टिप्स बच्चों को दिया उसे बच्चों ने आत्मसात करते हुए परीक्षा के दौरान टेंशन न लेने व परीक्षा में बेहतर परिणाम हासिल करने कड़ी मेहनत करने की बात कही।

PM Narendra Modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned