CG में राम रहीम के इस आश्रम में छिपी है हनीप्रीत! रहस्यमयी गुफा की ली जा रही तलाशी

Amil Shrivas

Publish: Sep, 17 2017 03:21:38 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 03:48:01 (IST)

Bilaspur, Chhattisgarh, India
CG में राम रहीम के इस आश्रम में छिपी है हनीप्रीत! रहस्यमयी गुफा की ली जा रही तलाशी

राम रहीम के गतौरा स्थित राम रहीम आश्रम में हनीप्रीत की तलाश करने आज कोनी पुलिस पहुंची।

बिलासपुर. राम रहीम के गतौरा स्थित राम रहीम आश्रम में हनीप्रीत की तलाश करने आज कोनी पुलिस पहुंची। आश्रम में बने गुफा का ताला खुलवाकर तलाशी ली गई। पुलिस ने कमरे के चप्पे-चप्पे में छान मारी, लेकिन वहां धूल के सिवा कुछ नहीं मिला। डेरा सच्चा सौदा के सिरसा हरियाणा के प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण जुर्म में जेल में सजा काट रहे हैं। राम रहीम का आश्रम शहर से लगे ग्राम गतौरी में 2008 से चल रहा है। तीन एकड़ में फैले इस आश्रम का शुभारंभ राम रहीम ने किया था। कथित बाबा राम रहीम को यौन शोषण के जुर्म में 20 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं उसकी बेटी हनीप्रीत फरार बताई जा रही है। पूरे देश की पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। शक के आधार पर शहर की पुलिस राम रहीम के गतौरी स्थित आश्रम में छानबीन करने गई थी। पुलिस ने गुफा का ताला खुलवाकर कर चप्पे-चप्पे की छानबीन की। पुलिस को धूल से सना कमरा मिला। अंधेरे कमरे में बदबू आ रही थी। जानकारी के अनुसार बाबा राम रहीम की हनीप्रीत मुंहबोली बेटी है।

Ram Rahim

क्या है मामला : - दो रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने 28 अगस्त को 10-10 साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने राम रहीम पर कुल 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था। इसमें 15-15 लाख रुपए का जुर्माना दो रेप केस के लिए है। 14-14 लाख रुपए दोनों रेप विक्टिम साध्वियों को हर्जाने के रूप में देने होंगे।
हिंसा के बाद 38 लोगों की हुई थी मौत : 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट ने पंचकूला में डेरा चीफ को दो रेप केस में दोषी करार दिया था। जैसे ही डेरा चीफ को कोर्ट ने दोषी करार दिया तो उनके समर्थक भड़क गए थे। उन्होंने पंजाब, हरियाणा के पंचकूला, सिरसा, कैथल, फतेहाबाद और पानीपत में तोडफ़ोड़ व आगजनी की थी। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। इस पूरे घटनाक्रम में 38 लोगों की मौत हुई थी। 264 घायल हुए थे। हिंसा के बाद पुलिस ने 926 लोगों को गिरफ्तार किया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned