scriptकोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी | Possibility of fourth wave of Corona, will be able to send Rakhi in ja | Patrika News
बिलासपुर

कोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी

— कोरोना काल का ग्रहण इस बार भी बंदी भाईयों को खुद ही बांधनी पडेगी अपनी कलाई में राखी
— बढ़ेत कोरोना के मामले को देखते हुए केन्द्रीय जेल ने लिया निर्णय, लिफाफे में राखी रख बहने डालेगी बाक्स में

बिलासपुरAug 09, 2022 / 12:26 am

Kranti Namdev

कोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी

कोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी

बिलासपुर. कोरोना संक्रमण के चौथे लहर की संभावना को देखते हुए केन्द्रीय जेल में बंद बंदियों को इस बार भी राखी में अपने हाथ से राखी बांधनी पडेगी। जेल प्रबंधन ने संक्रणण बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आदेश जारी किया है। जेल में अपने गुनाहों की सजा काट रहे बंदियों व विचाराधीन बंदियों को राखी के अवसर पर उनकी बहनों व रिस्तेदारों को जेल पहुंच कर भाई की कलाई पर राखी बांधने की छूट मिलती थी। कोरोना संक्रमण की वजह से जेल में दो साल से राखी का त्योहार नहीं मनाया जा रहा है। इस वर्ष स्थिति सामान्य होने पर बहनों को उम्मीद थी कि वह राखी के दिन अपने भाई से सामने सामने मिलकर उनकी सूनी कलाई पर राखी बांध सकेंगी। लेकिन बहनों को इस बार भी अपने भाई की कलाई में राखी बांधने का अवसर नहीं मिल पाएगा। इसका कारण जेल प्रबंधन कोरोना के चौथे लहर की संभवना को बता रहा है।
कोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी
पिछले कुछ महिनों में कोरोना संक्रमण के मरीज तेजी से प्रदेश में बढ़ रहे है। कोरोना संक्रमण के मामले में बिलासपुर भी शामिल है क्योकी प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही बिलासपुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही हैं, वही कुछ मौत भी हो चुकी हैं। जेल में कोरोना का संक्रमण इस बार न फैल सके इसे देखते हुए जेल प्रबंधन ने राखी के त्योहार में फिजिक्ल राखी बांधने की अनुमति बहनों को नहीं दी है। बहनों की राखी उनके भाईयों तक पहुंच सके इसके लिए जेल प्रबंधन ने अपने स्तर पर तैयारी पूरी कर ली है।
कोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी
जेल परिसर में बाक्स की व्यवस्था

राखी में किसी भी बंदी भाई की कलाई सूनी नहीं रहे व बंदियों की बहनों द्वारा भेजी गई राखी आसानी से उन तक पहुंच जाए, इसके लिए जेल प्रबंधन ने केन्द्रीय जेल के बाहर एक बाक्स व कुछ प्रहरियों की ड्यूटी लगाई है। लिफाफे में बंदी का नाम लिख कर बहने अपनी राखी बंदी तक पहुंचा सकती है।
राखियों को सेनेट्राईस कर जेल अंदर ले जाएंगे प्रहरी

जेल में आने वाली राखियों को प्रंबधन पहले सेनेट्राइंज्ड करेगा उसके बाद बंदी कर उस लिफाफे की राखी पहुंचाएगा। इसके लिए प्रहरियों को जेल प्रबंधन ने पहले ही प्रशिक्षण देकर तैयार कर दिया है। बाक्स में राखी डालने के बाद उसे पहले सेनेट्राइज्ड किया जाएगा।
राखी में बंदियों तक राखी पहुंचने में कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रंबंधन ने पहले ही तैयारियों पूरी कर ली है। बंदियों के परिजनों को सूचना भी दे दी गई है। राखी को लिफाफे में भेज सकते हैं। जो केन्द्रीय जेल पहुंचेंगे उन्हे बाक्स में राखी डालेंगे, वह बंदी तक पहुंचाया जाएगा।
आरआर राय उपजेल अधीक्षक, बिलासपुर केन्द्रीय जेल

Home / Bilaspur / कोरोना की चौथी लहर की संभावना, लिफाफे से भेज संकेगेगी बहने जेल में राखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो