scriptसरकारी इंग्लिश मीडियम में प्रवेश के लिए मारा-मारी, 70 प्रतिशत फार्म निजी स्कूलों के छात्रों के | Private school students want admission in govt english medium | Patrika News
बिलासपुर

सरकारी इंग्लिश मीडियम में प्रवेश के लिए मारा-मारी, 70 प्रतिशत फार्म निजी स्कूलों के छात्रों के

स्कूलों के द्वारा जिस तरह ऑनलाइन क्लास के नाम पर फीस वसूली को लेकर दबाव बनाने का काम किया गया है उससे पालक अब बच्चों का एडमिशन सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कराने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इस बात की गवाही शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आए आवेदनों से मिल रही है।

बिलासपुरJul 08, 2020 / 11:44 pm

Karunakant Chaubey

सरकारी इंग्लिश मीडियम में प्रवेश के लिए मारा-मारी, 70 प्रतिशत फार्म निजी स्कूलों के छात्रों के

सरकारी इंग्लिश मीडियम में प्रवेश के लिए मारा-मारी, 70 प्रतिशत फार्म निजी स्कूलों के छात्रों के

बिलासपुर. सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खुलने के बाद निजी स्कूलों से अभिभावकों का मोह भंग हो रहा है। बिलासपुर में केवल तीन सरकारी स्कूलों में ही अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होगी। कोरोना काल में निजी स्कूलों की लगातार मनमानी व अनावश्यक फीस बढ़ोतरी ने अभिभावकों के नाम में दम कर रखा है।

इन स्कूलों के द्वारा जिस तरह ऑनलाइन क्लास के नाम पर फीस वसूली को लेकर दबाव बनाने का काम किया गया है उससे पालक अब बच्चों का एडमिशन सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कराने की दौड़ में शामिल हो गए हैं। इस बात की गवाही शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में आए आवेदनों से मिल रही है।

12वीं की 440 सीटों के लिए 3777 फॉर्म बिके

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार स्कूल में पहली से 12वीं तक केवल 480 सीटों के लिए 3777 आवेदन फॉर्म पालक ले गए थे। इनमें से 1 जुलाई तक 2939 फॉर्म जमा हुए। सभी स्कूलों में स्क्रूटनी के बाद आवेदन करने वालों की सूची बना ली गई है। अधिकारियों के अनुसार आवेदन करने वाले की सूची में बड़े व छोटे निजी स्कूलों के लगभग 70 प्रतिशत विद्यार्थियों ने फार्म लिए व जमा किए गए हैं।

Home / Bilaspur / सरकारी इंग्लिश मीडियम में प्रवेश के लिए मारा-मारी, 70 प्रतिशत फार्म निजी स्कूलों के छात्रों के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो